News

मुंबई: एमटीएनएल बिल्डिंग में लगी आग, रोबॉट की मदद से चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन

मुंबई के बांद्रा स्थित महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) बिल्डिंग में सोमवार को भीषण आग लग गई. बचाव अभियान के लिए दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं. दमकल विभाग के बचावकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो,दिपक दुबे, मुंबई (22 जुलाई): मुंबई के बांद्रा स्थित महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) बिल्डिंग में सोमवार को भीषण आग लग गई।  सूचना मिलते ही बचाव दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। जानकारी के अनुसार जिस वक्त बिल्डिंग में आग लगी उस समय लोग ऑफिस में थे। आग लगते ही वहां भगदड़ मच गई। बिल्डिंग में फंसे लोग 8वीं और 9वीं मंजिल की सीढ़ियों के पास पहुंच गए। कई लोग बिल्डिंग की छत पर पहुंचने में सफल रहे। क्रेन की मदद से लोगों को सुरक्षित उतारा गया।

फिलहाल बिल्डिंग में फंसे सभी लोगों को निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि शरीर के अंदर जहरीले धुएं चले जाने के बाद कुछ लोगों को प्राथमिक उपचार दिया गया है।

जिस समय आग लगी उस समय तेज हवा चल रही थी, जिससे आग बुझाने में दिक्कत आ रही है. बगल वाली बिल्डिंग में भी सीढ़ी लगाकर लोगों को बचाने की कोशिश की गई। आग की सूचना मिलते ही पर निर्मल नगर पुलिस, बांद्रा पुलिस, खेर वाड़ी पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंचे। इतना ही नहीं आग बुझाने के लिए रोबोट मशीन को भी बुलाया गया। रिमोट कंट्रोल से चलने वाली ये मशीन ऐसे जगहों में घुस कर पानी की बौछार करती है जहां दमकलकर्मी नहीं जा पाते हैं। हालांकि बिल्डिंग में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। 

इससे पहले मुंबई में ही ताजमहल और डिप्लोमैट होटल के पास चर्चिल चैंबर बिल्डिंग में आग लगी थी। दमकल के कर्मचारियों ने 14 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला था। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। वहीं, दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे।  


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top