News

CAA विरोध प्रदर्शन: इमरान प्रतापगढ़ी को भेजा 1 करोड़ 4 लाख का नोटिस

सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने और धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद जिला प्रशासन ने 1 करोड़ चार लाख आठ हजार रुपये के जुर्माने का नोटिस भेजा है। प्रशासन ने नोटिस में प्रतिदिन 13 लाख 42 हजार रुपए के खर्चे का हिसाब लगाकर यह नोटिस भेजा है।

Shayar, Imran Pratagarhi

नई दिल्ली (15 फरवरी): नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के प्रदर्शन (Protest) में शामिल होने और धारा 144 (Section 144) का उल्लंघन (Violation) करने के आरोप में उर्दू शायर (Shayar) और कांग्रेस नेता ईमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratagarhi) को जिला प्रशासन ने 1 करोड़ चार लाख आठ हजार रुपये के जुर्माने का नोटिस  (Notice) भेज दिया है। मुरादाबाद ईदगाह में चल रहे प्रदर्शन पर प्रशासन 13 लाख 42 हजार प्रति दिन सरकारी खर्चे का जुर्माना लगाया है। ये प्रदर्शन 29 जनवरी से चल रहा है। प्रशासन की ओर से जारी नोटिस में सामाजिक सौहार्द को खतरा बताया गया है।

अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम ने यह नोटिस जारी किया है। खबरों के मुताबिक प्रदर्शन को सामाजिक सौहार्द के लिए खतरा बताया गया है। साथ ही कहा गया है कि इसकी वजह से कानून व्यवस्था पर काफी पैसा खर्च हो रहा है।  मालूम हो कि इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने नागरिकता कानून के विरोध के नाम पर हिंसा करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की थी और कई लोगों के खिलाफ हर्जाना चुकाने का फरमान जारी किया था। हिंसा में करोड़ों की संपत्ति का नुकसान पहुंचाने वालों को नोटिस दिया गया था। अगर वो नुकसान की भरपाई नहीं करते हैं तो उनकी संपत्ति जब्त कर नुकसान की भरपाई होगी। आपको बाता दें कि मुरादाबाद ईदगाह में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में 29 जनवरी से प्रदर्शन चल रहा है। 

 आपको बात दें कि इमरान प्रतापगढ़ी ने हाल ही में ईदगाह इलाके में एक सभा को संबोधित किया, जबकि प्रशासन की तरफ से इसकी इजाजत नहीं दी गई थी। इमरान ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, 'हमारी आंखों के सामने पिछले कुछ दिनों में ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिनको देखकर मन में सवाल आता है कि हमारा देश किधर जा रहा है। हमारी बेटियों और बहनों पर पुलिस लगातार अत्याचार कर रही है।'

गौरतलब है कि कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट पर इमरान प्रतापगढ़ी को उम्मीदवार बनाया था। इमरान शायर से नेता बनकर चुनावी मैदान में किस्मत आजमाने उतरे थे। हालांकि चुनाव में उन्हें जीत हासिल नहीं हुई थी।

(Image Credit: Google)


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top