News

MCD RESULTS LIVE: सभी 270 सीटों के रुझान आए, बीजेपी 187 सीटों पर आगे

नई दि्ली(26 अप्रैल): दिल्ली में रविवार को हुए तीनों नगर निगमों के 272 में से 270 वार्डों के चुनाव का रिजल्ट आज आएगा। सभी 35 काउंटिंग सेंटर्स पर मतगणना शुरू हो गई है। 

- हम हार की समीक्षा करेंगे: गोपाल राय, AAP मंत्री

- सीलमपुर से BSP की उम्मीदवार शकीला बेगम जीतीं।

- तिलक नगर सीट पर आम आदमी पार्टी उम्मीदवार की जीत।

- दिल्ली सरकार के प्रवक्ता नागेंद्र शर्मा ने EVM पर उठाए सवाल, कहा- एक दशक में दिल्ली की सड़कों पर झाड़ू लगाए बिना बीजेपी स्वीप कर रही है।

- दरियागंज सीट से भी बीजेपी उम्मीदवार की जीत।

- पुष्प विहार से बीजेपी प्रत्याशी रेखा ने जीत हासिल की। दो सीटों पर जीत चुकी है बीजेपी।

- अगर बीजेपी जीतती है तो सीएम अरविंद केजरीवाल को अपना इस्तीफा देने के लिए तैयार रहना चाहिए: मनोज तिवारी, दिल्ली BJP अध्यक्ष

- सोनिया विहार से बीजेपी की सुषमा मिश्रा जीतीं।

- बीजेपी ने जनकपुरी ईस्ट और वेस्ट में जीत हासिल की।

- दिल्ली के 5 मुस्लिम बहुल इलाकों में से 3 पर बीजेपी आगे। बल्लीमारान, न्यू सीमापुरी और सीलमपुर में बीजेपी को बढ़त।

- दिल्ली में दो सीटों पर नतीजे आए, खानपुर और मदनगीर में बीजेपी को जीत।

- चुनाव नतीजों का शेयर बाजार पर असर, सेंसेक्स 30 हजार के पार।

- दिल्ली: मधु विहार से बीजेपी प्रत्याशी की जीत।

- दिल्ली के एमसीडी चुनाव में 270 सीटों पर 2537 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। एग्जिट पोल्स में तीनों एमसीडी में बीजेपी को प्रचंड बहुमत दिखाया गया है।

- साउथ एमसीडी के लिए 13, नॉर्थ एमसीडी के लिए 16 और ईस्ट एमसीडी के लिए 6 काउंटिंग सेंटर बनाए गए हैं।- इस बार मुख्य मुकाबला बीजेपी, आप और कांग्रेस के बीच है।- वोटिंग के बाद आए एक्जिट पोल्स में बीजेपी को क्लियर बहुमत मिलने की बात कही गई है।- दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी ने कहा, "हमें 220 सीटें मिल सकती हैं। लेकिन जिस तरह का रुझान मिल रहा है, उससे 235 से ज्यादा सीटें भी मिल जाएं तो आश्चर्य नहीं होगा। बीते 3 साल में मोदी सरकार ने जो काम किया, उससे लोगों में भरोसा जगा है।"- स्वराज पार्टी के योगेंद्र यादव ने कहा, "हमारे लिए ये पहला चुनाव है। ये चुनाव जीत-हार के लिए नहीं लड़ा। नींव का पत्थर बनने के लिए लड़ा। मजबूती से लड़ा और शानदार तरीके से लड़ा।"- एमसीडी चुनाव के लिए रविवार (23 अप्रैल) को वोटिंग हुई थी। कुल 54% वोटिंग दर्ज की गई थी। 270 वार्डों के लिए मतदान हुआ था।- दो वार्डो में चुनाव नहीं कराया जा सका। इसमें पूर्वी दिल्ली का मौजपुर और उत्तरी दिल्ली का सराय पीपल थाला शामिल है। इन जगहों पर समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट का निधन हो गया था


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top