News

मुंबई: बारिश से जनजीवन बेहाल, उड़ानें भी प्रभावित

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर बारिश फिर आफत बनकर टूट पड़ी है। कई इलाकों में मूसलादार बारिश ने कुछ ही दिन पहले हुई मुसीबतों की यादें ताजा कर दी है

mum water

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (8 जुलाई): देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर बारिश फिर आफत बनकर टूट पड़ी है। कई इलाकों में मूसलादार बारिश ने कुछ ही दिन पहले हुई मुसीबतों की यादें ताजा कर दी है। कई इलाकों में पानी भर गया है। सांता क्रुज, बांद्रा, मीरा रोड, साकीनाका, अंधेरी, और कलानगर इलाकों में भारी जलजमाव हो गया है। एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया है। जिसकी वजह से उड़ान सेवा पर भी बुरा असर पड़ रहा है। अबतक 4 विमानों का रूट बदले गए हैं तो वहीं मुंबई लोकल भी 15 से 20 मिनट देरी से चल रही है।मुंबई एयरपोर्ट (एमआईएएल) के प्रवक्ता भारी बारिश की वजह से सुबह 9:15 से कम विजबिलिटी है, जिसकी वजह से फ्लाइट्स को अस्थायी तौर पर सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि यात्रियों की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता। अगर मौसम विमानों के जमीन पर उतरने के लिए अनुकूल नहीं है, तो संचालन को रोककर रखना होगा। मुंबई में बारिश का असर शहर के ट्रैफिक पर भी पड़ा है। सुबह के समय बांद्रा, सांताक्रूज, विले पार्ले आदि जैसे इलाकों में कारें रेंगती हुई नजर आईं। दफ्तर जाने वालों ने बताया कि बोरीवली से बांद्रा तक यात्रा करने में दो घंटे के करीब समय लग रहा क्योंकि मेट्रो निर्माण के कारण वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे सीमित हो गया है।

मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि आज भी मुंबई के आसमान में काले बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में भारी बारिश तो कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश होगी। मौसम विभाग ने मुंबई में आज भी समुद्र में हाईटाइड की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार मुंबई में सोमवार शाम 4:18 बजे हाईटाइड आएगा। इस दौरान 4.37 मीटर तक ऊंची लहरें उठेंगी। गौरतलब है कि मुंबई और आसपास के इलाकों में बीते दिनों से काफी बारिश हो रही है, जिससे शहर की रफ्तार धीमी हो गई है। मंजर ये है कि जगह-जगह जल भराव हो गया है। भारी बारिश के चलते महाराष्ट्र के रत्नागिरी में तिवारे डैम टूट गया था जिसमें 19 लोग मारे गए थे, और 9 लोग अभी भी लापता हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश से फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मुंबई और मुंबई से सटे हुए क्षेत्रों में बारिश का कहर जारी रहेगा। महाराष्ट्र के कोंकण में भी बारिश का खतरा टला नहीं है। अरब सागर में चल रही मॉनसून की प्रक्रियाओं के चलते मुंबई में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top