News

पहली बारिश में ही खुली BMC की पोल, कई इलाकों में भरा पानी, लोकल भी लेट

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को मॉनसून का लंबे अरसे से इंतजार था। मॉनसून ने दस्तक भी दिया। लेकिन बीएमसी की लापरवाही की वजह से मॉनसून की पहली बारिश ही मुंबईकरों के लिए मुसिबत बन गई। जगह-जगह जलभराव की स्थिति हो गई

MUMBAI RAIN न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 जून): देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को मॉनसून का लंबे अरसे से इंतजार था। मॉनसून ने दस्तक भी दिया। लेकिन बीएमसी की लापरवाही की वजह से मॉनसून की पहली बारिश ही मुंबईकरों के लिए मुसिबत बन गई। जगह-जगह जलभराव की स्थिति हो गई। सड़कों पर घुटनों तक पानी भग गया है। सड़कों पर पानी भरने की वजह से लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। इतना ही नहीं इसका असर मुंबई की लाइफ लाइन कही जानें वाली लोकल पर भी पड़ा। लोकल भी लेट चलने लगी। कुछ स्टेशनों पर मुसाफिर फंस गए। बारिश की वजह से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

इस सबके बीच मौसम विभाग ने मुंबई और उसके आस-पास अगले दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।  कोलाबा स्थित प्रादेशिक मौसम केंद्र ने अगले पांच दिनों के मौसम का पूर्वानुमान लगाया है। इसके मुताबिक 28 और 29 जून को मुंबई कुछ इलाकों में भारी से काफी भारी बारिश हो सकती है। हालांकि 30 जून और 1 जुलाई को थोड़ा राहत मिल सकती है। इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।  बीएमसी ने किसी भी अनहोनी से बचने के लिए लोगों को मैनहोल खोलने से मना किया है।

 काफी वक्त से बारिश का इंतजार कर रहे शहरवासियों को गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन जलभराव के कारण परेशानी का सामना भी करना पड़ा। अंधेरी और सायन स्टेशनों पर जलभराव की वजह से लोगों को दिक्कत हो रही है। इसके अलावा एयरपोर्ट, एसवी रोड, पवई, जुहू और वीरा देसाई रोड इलाके में भी जलभराव के हालात हैं। बारिश की वजह से उपनगरीय इलाकों के लोकल ट्रेन स्टेशनों पर काफी भीड़ जमा हो गई है। मुंबई में हर साल बारिश का मौसम मुसीबत लेकर आता है। हर साल जल जमाव की खबरें आती ही रहती हैं। लेकिन इस बार बीएमसी ने भारी मात्रा में इंतजाम करने की बात कही थी। लेकिन पहली ही बारिश ने बीएमसी के दावों को धो डाला है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top