News

चार साल के रोशन ने मौत को दी मात, 35 घंटे बाद बोरवेल से सकुशल निकाला

नई दिल्ली ( 11 मार्च ): मध्य प्रदेश के देवास जिले में खेत में खुले पड़े एक बोरवेल में दुर्घटनावश गिरे चार साल के एक बच्चे को सेना, एनडीआरएफ और अन्य दलों ने 35 घंटे तक चले अभियान के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया। बच्‍चे को फि‍लहाल डाॅक्‍टरों की निगरानी में खातेगांव अस्‍पताल भेजा गया है। रोशन बोरवेल में शनिवार सुबह खेलते समय गिर गया था। 

देवास जिले के खातेगांव क्षेत्र के उमरिया गांव में शनिवार की सुबह लगभग 11 बजे जब रोशन के माता-पिता भीकम सिंह कोरकूव रेखा खेत पर मजदूरी कर रहे थे तभी रोशन खेलते हुए नजदीकी खेत में खुले पड़े बोरवेल के गढ्ढे में जा गिरा। रोशन लगभग 33 फुट नीचे फंसा हुआ था।

रोशन को सुरक्षित निकालने के लिए समानांतर गढ्ढा खोदा गया था। बाद में सुरंग के जरिए बच्चे तक पहुंचकर उसे सकुशल बाहर निकाला गया। 35 घंटे तक बोरवेल में फंसे होने के बावजूद रोशन ने जिंदगी की जंग को जीत लिया। 

शुरुआत में स्थानीय प्रशासन और बाद में राहत और बचाव कार्य में सेना और एसडीआरएफ का दल भी लगा हुआ था। बच्चा हरकत कर रहा था, इस वजह से शुरू से ही उसके बचने की उम्मीद की जा रही थी। उसे ऑक्सीजन दी जा रही थी। साथ ही पानी और दूध भी दिया जा रहा था, जिसे वह ले रहा था। कैमरे से उस पर नजर रखी जा रही थी। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top