News

एग्जिट पोल से विपक्ष बेचैन, प्लान बी बनाने में जुटे चंद्राबाबू नायडू

एग्जिट पोल के नतीजों में एकबार फिर केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। तमाम चैनल्स के एग्जिट पोल्स में बीजेपी और एनडीए को भारी बहुमत मिलता दिख रहा है। वहीं इस एग्जिट पोल ने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की बेचैनी बढ़ा दी है

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 मई): एग्जिट पोल के नतीजों में एकबार फिर केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। तमाम चैनल्स के एग्जिट पोल्स में बीजेपी और एनडीए को भारी बहुमत मिलता दिख रहा है। वहीं इस एग्जिट पोल ने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की बेचैनी बढ़ा दी है। हालांकि विपक्ष एग्जिट पोल में बीजेपी को मिल रही बढ़त को खारिज कर रही है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने एग्जिट पोल को खारिज कर दिया है। चंद्रबाबू नायडू अभी भी केंद्र में विपक्षी दलों की सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक इसी कड़ी में चंद्रबाबू नायडू आज पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात कर सकते हैं। दूसरी तरफ एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी विपक्षी नेताओं से संपर्क साध रहे हैं। कांग्रेस ने भी चुनाव परिणाम के बाद की स्थिति पर मंथन शुरू कर दी है। विपक्षी नेता इस कोशिश में जुटे हैं कि अगर चुनाव परिणाम में करीबी स्थिति बनती है तो उसमें यूपीए समेत तीसरे मोर्चे की संभावना पर भी विचार किया जाए। बताया जा रहा है कि 23 मई को अगर नतीजे थोड़े भी अलग होते हैं तो बीजेपी को सरकार बनाने से दूर रखने के लिए विपक्षी दल साझा सरकार बनाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं।

खबरों के मुताबिक एनसीपी चीफ पवार ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के संपर्क में हैं। बता दें कि पटनायक ने अभीतक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। बीजेपी पहले से ही पटनायक पर सॉफ्ट रुख अपनाए हुए हैं। ऐसे में पवार का पटनायक से संपर्क में होने की खबरों ने सस्पेंस बढ़ा दिया है। सूत्रों के मुताबिक पवार वाईएसआर नेता जगन मोहन रेड्डी के भी संपर्क में हैं। जगन और पटनायक का रुख अभीतक बीजेपी के लिए सॉफ्ट रहा है। बीजेपी ने भी चुनाव प्रचार के दौरान इन दो नेताओं के प्रति नरम ही रुख ही अपनाया था।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top