News

लालू यादव का नीतीश कुमार के नाम खत, लिखा- सुनो छोटे भाई नीतीश

लोकसभा चुनाव 2019 में आखिरी चरण के चुनाव से पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले में जेल में बंद आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 मई): लोकसभा चुनाव 2019 में आखिरी चरण के चुनाव से पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले में जेल में बंद आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है। लालू यादव ने नीतीश कुमार पर ये हमला अपने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए किया है। रांची जेल में बंद लालू ने पोस्ट के जरिए नीतिश को शॉर्टकट ढूंढने वाला और माहौल देख कर समझौते करने वाला शख्स बताया है। 

लालू ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि

सुनो छोटे भाई नीतीश,

लालटेन प्रकाश और रोशनी का पर्याय है. मोहब्बत और भाईचारे का प्रतीक है। हमने लालटेन के प्रकाश से ग़ैरबराबरी, नफ़रत, अत्याचार और अन्याय का अंधेरा दूर भगाया है और भगाते रहेंगे। तुम्हारा चिह्न तीर तो हिंसा फैलाने वाला हथियार है। मारकाट व हिंसा का पर्याय और प्रतीक है।

और हां जनता को लालटेन की ज़रूरत हर परिस्थिति में होती है. प्रकाश तो दिए का भी होता है। लालटेन का भी होता है और बल्ब का भी होता है। बल्ब की रोशनी से तुम बेरोज़गारी, उत्पीड़न, घृणा, अत्याचार, अन्याय और असमानता का अंधेरा नहीं हटा सकते इसके लिए प्रेम से दिल और दिमाग़ का दिया जलाना होता है। समानता, शांति, प्रेम और न्याय दिलाने के लिए ख़ुद को दिया और बाती बनना पड़ता है। समझौतों को दरकिनार कर जातिवादी, मनुवादी और नफ़रती आंधियों से उलझते व जूझते हुए ख़ुद को निरंतर जलाए रहना पड़ता है। तुम क्या जानों इन सब वैचारिक और सैद्धांतिक उसूलों को। शॉर्टकट ढूंढना और अवसर देख समझौते करना तुम्हारी बहुत पुरानी आदत रही है।

और हां तुम कहां मिसाइल के ज़माने में तीर-तीर किए जा रहे हो? तीर का ज़माना अब लद गया. तीर अब संग्रहालय में ही दिखेगा. लालटेन तो हर जगह जलता मिलेगा और पहले से अधिक जलता हुआ मिलेगा क्योंकि 11 करोड़ ग़रीब जनता की पीठ में तुमने विश्वासघाती तीर ही ऐसे घोंपे है. बाक़ी तुम अब कीचड़ वाले फूल में तीर घोंपो या छुपाओ. तुम्हारी मर्ज़ी..'

 आपको बता दें कि इससे पहले तेजस्वी यादव ने भी बिहार की जनता के लिए फेसबुक पर खत लिखा था। जिसमें उन्होंने बिहार की जनता के लिए बेरोजगारी और नीतीश सरकार से जुड़े कई सवाल किए थे। इसके साथ ही जनता से कहा था कि वह प्रदेश में राजद को वोट दें अपना वोट बीजेपी और जेडीयू को देकर बेकार न करें।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top