News

बंगाल में बवाल: कोलकाता पुलिस BJP नेता तेजिंदर बग्गा को हिरासत में लिया

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को बंगाल की 9 सीटों पर मतदान होना हैं। लेकिन अंतिम चरण से पहले पश्चिम बंगाल में लगातार हालत बिगड़ते जा रहे हैं

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 मई): लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को बंगाल की 9 सीटों पर मतदान होना हैं। लेकिन अंतिम चरण से पहले पश्चिम बंगाल में लगातार हालत बिगड़ते जा रहे हैं। मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो दौरान हुए हंगामे के बाद बीजेपी और टीएमसी ने आरपार की लड़ा शुरू कर दी है। कोलकाता रोड शो में हुए बवाल के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख अमित शाह के खिलाफ भी कोलकाता में शिकायत दर्ज हो गई है।

इसी बीच बंगाल पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर कार्यवाही करते हुए बीजेपी दिल्ली के प्रवक्ता तजिंदर बग्गा सहित दर्जन भर बीजेपी कार्यकर्ताओं को कोलकाला पुलिस ने हिरासत मे ले लिया है। जानकारी के अनुसार रात्रि 3 बजे बीजेपी नेताओं को हिरासत में लिया गया है। पश्चिम बंगाल में मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रोड शो किया था जिसके बीच जमकर हंगामा हुआ। जिसमें तोड़फोड़ और आगजनी की खबरें सामने आईं। टीएमसी ने लगातार बीजेपी के चुनावी अभियान को रोकने का प्रयास किया है। BJP IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने बुधवार सुबह ट्वीट कर आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा कि ममता बनर्जी ने देर रात बीजेपी नेताओं की धरपकड़ के आदेश दिया, कोलकाता में कई नेताओं को रात को ही उठा लिया गया। इनमें तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के अलावा कई ऐसे नेता हैं जो अभी टीएमसी की गैरकानूनी हिरासत में हैं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में जारी बवाल और रोड शो में हुई हिंसा के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया। तृणमूल पर हमले का आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा कि कल मैं सौभाग्य से ही सीआरपीएफ सुरक्षा के कारण बचकर निकला। अमित शाह ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुछ तस्वीरें दिखाकर दावा किया कि रोड शो में हिंसा टीएमसी के लोगों ने की और टीएमसी के ही गुंडों ने ईश्वर चंद विद्यासागर की प्रतिमा भी तोड़ी। शाह ने बंगाल में टीएमसी के दिन खत्म होने का ऐलान करते हुए कहा कि बीजेपी बंगाल में क्लीन स्वीप करने जा रही है। साथ ही अमित शाह ने चुनाव आयोग पर भी सवाल खड़े कर दिए, उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग मूकदर्शक बनकर बैठा है और टीएमसी हिंसा करती जा रही है। अगर ऐसा ही चुनाव होता रहा तो चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़े होने लगे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी सार्वजनिक रूप से धमकी दे रही हैं, बदला लेने की बात कर रही हैं और नेताओं को रैलियां करने से रोका जा रहा है। अमित शाह ने ममता को कहा कि बंगाल में जो घटनाएं हुई हैं, उसी की हकीकत बताने आया हूं। देश में कहीं पर भी हिंसा नहीं हो रही है, लेकिन सिर्फ बंगाल में हो रही हैं। शाह ने कहा कि BJP तो पूरे देश में चुनाव लड़ रही है, लेकिन हिंसा सिर्फ बंगाल में हो रही है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top