News

खंडवा में गोवंश की तस्करी के शक में 20 लोगों को पकड़ा, मारपीट कर लगवाए नारे

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के खालवा थाना क्षेत्र में 20 लोगों को ग्रामीणों ने पकड़कर उनसे उठक-बैठक लगवाकर गौ माता की जय के नारे लगवाए। दरअसल, ये आठ लोग पिकअप

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(8 जुलाई): मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के खालवा थाना क्षेत्र में 20 लोगों को ग्रामीणों ने पकड़कर उनसे उठक-बैठक लगवाकर गौ माता की जय के नारे लगवाए। दरअसल, ये आठ लोग पिकअप वाहनों में भरकर ले जाए जा रहे गौवंश ले जा रहे थे। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामला खालवा गांव का है।

हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी कि गांव के पास से एक गिरोह गोवंश चोरी कर महाराष्ट्र ले जाने की तैयारी में है। इस पर कार्यकर्ता शनिवार देर रात से खालवा से लगी महाराष्ट्र सीमा पर पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने रविवार सुबह खालवा के छिंदखेड़ा गांव के पास गोवंश लेकर जा रहे 8 पिकअप वाहनों को पकड़ लिया।

जैसे ही घटना की जानकारी बाकी लोगों को लगी तो सुबह से ही खालवा में लोगों की भीड़ लगने लगी। इसके बाद लोगों ने इन सभी आरोपियों को पकड़ लिया। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, आरोपी हरदा जिले से गौवंश को खालवा होते हुए जंगल के रास्ते महाराष्ट्र ले जा रहे थे। पकड़े गए पशुओं को पास के ही गांव में खार की गौशाला में भेज दिया गया है। खालवा थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि इससे पहले मोघट और मूंदी थाना पुलिस ने 96 भैंस जब्त की थीं। 

इन वाहनों में 22 पशु थे, जिन्हें 20 आरोपियों द्वारा महाराष्ट्र ले जाया जा रहा था। ग्रामीणों और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने इन आरोपियों को को पकड़कर रस्सी से बांध दिया। इनके साथ मारपीट भी की गई और गोमाता की जय के नारे लगवाए गए। उन्हें घुटनों के बल बैठाकर कान पकड़वाए गए, रस्सी से बांधकर जुलूस के रूप में खालवा थाने ले जाया गया। पुलिस ने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top