News

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में ऑपरेशन ऑल आउट के तहत 6 आतंकियों को ढेर कर दिया है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को अनंतनाग के सेतकीपुरा और बिजबेहरा इलाके में

आसिफ सुहाफ, न्यूज 24, श्रीनगर (23 नवंबर): जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में ऑपरेशन ऑल आउट के तहत 6 आतंकियों को ढेर कर दिया है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को अनंतनाग के सेतकीपुरा और बिजबेहरा इलाके में कई आतंकियों के छुपे होने की खुफिया जानकारी मिली। इस जानकारी पर कार्यवाई करते हुए सुरक्षाकर्मियों ने पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन सुरक्षाकर्मियों से खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इस अंधाधुंध फायरिंग के बावजूद सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों से आत्म समर्पण की अपील की लेकिन वो नहीं माने। बाद में सुरक्षाकर्मियों को भी आतंकियों की गोलीबारी का जवाब देने के लिए फायरिंग करनी पड़ी। इस जवाबी फायरिंग में अबतक 4 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। फिलहाल सुरक्षाकर्मियों का ऑफरेशन जारी है। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ती आतंकी गतिविधियों के बीच पिछले कुछ सालों से सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। इसके तहत पिछले दो सालों में 400 से ज्यादा आतंकियों को सेना ने एनकाउंटर में मार गिराया है। 2014 से लेकर 2018 तक करीब 800 आतंकी मारे गए हैं। हर साल आतंकियों के मरने के आंकड़े में इजाफा हो रहा है। इस साल 2018 में अब तक 220 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। हालांकि इन मुठभेड़ों में भारतीय सेना के जवानों को भी अपनी शहादत देनी पड़ी है। 2018 में अबतक 84 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं। 2018 में सितंबर महीना ऐसा रहा जब सबसे ज्यादा 33 आतंकी मारे गए। जबकि अगस्त में 27, मार्च में 26, जून में 25 और अक्टूबर महीने में 22 आतंकी मारे गए। इन पांच महीनों में कुल 133 आतंकी मारे गए। भारतीय सेना के शौर्य का कमाल था कि कुल 78 घटनाओं में 175 आतंकियों को जिंदा गिरफ्तार किया गया। 68 वारदात ऐसी रहीं, जब हथियार बरामद हुए। इस साल 4 आतंकियों ने सरेंडर भी किया. जबकि कुल बड़े हमलों की कुल संख्या 42 रही।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top