News

जगुआर ई-पेस से उठा पर्दा

Jaguar E-Pace

टाटा के स्वामित्व वाली ब्रिटिश कार कंपनी जगुआर ने ई-पेस एसयूवी से पर्दा उठाया है, भारत में इसे अगले साल के अंत तक उतारा जा सकता है, यहां इसकी कीमत 50 लाख रूपए के आसपास हो सकती है। इसका मुकाबला ऑडी क्यू5मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसीबीएमडब्ल्यू एक्स3 और वोल्वो की एक्ससी60 से होगा।

Jaguar E-Pace

ई-पेस का डिजायन एफ-पेस और एफ-टायप से प्रेरित है, कूपे मॉडल जैसा अहसास लाने के लिए इस में स्लोपी रूफलाइन दी गई है। पीछे वाले हिस्से को स्टाइलिश बनाने के लिए बंपर के नीचे की तरफ फॉक्स डिफॉगर दिया गया है। साइड वाले हिस्से में भी एफ-पेस की झलक दिखाई देती है, हालांकि साइज के मोर्चे पर यह एफ-पेस से छोटी है।

Jaguar E-Pace

अब चलते हैं केबिन की तरफ, केबिन में सॉफ्ट और हाई-क्वालिटी वाले मैटेरियल का इस्तेमाल हुआ है। इस में 10 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर एक 12.3 इंच की टीएफटी डिस्प्ले भी लगी है, जो 3डी मैप के जरिये रास्तों की जानकारी देगी। इस में हैड्स-अप डिस्प्ले का विकल्प भी मिलेगा।

एसयूवी की लोकेशन और फ्यूल लेवल का पता लगाने के लिए इस में वाटरप्रुफ एक्टीविटी की दी गई है। इसका बूट स्पेस 577 लीटर का है। सुरक्षा के लिए इस में छह एयरबैग, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेक और पैडरेशन एयरबैग भी मिलेंगे।

Jaguar E-Pace

ई-पेस एसूयवी में दो पेट्रोल और तीन डीज़ल इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा, इसकी पावर क्रमशः 250 पीएस और 300 पीएस होगी। डीज़ल वेरिएंट में भी 2.0 लीटर का इंजन मिलेगा, यह इंजन तीन पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा, इसकी पावर क्रमशः 150 पीएस, 180 पीएस और 240 पीएस होगी। सभी इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। कंपनी का कहना है कि 300 पीएस पावर वाले पेट्रोल वेरिएंट को 100 की रफ्तार पाने में 6.4 सेकंड का समय लगेगा, इसकी टॉप स्पीड 243 किमी प्रति घंटा पर सीमित होगी।

कारदेखो

जगुआर ई-पेस से उठा पर्दा


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top