News

चीन में नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कहर, फंसे इतने भारतीय

चीन (China) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, जिससे वहां लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक चीन में 80 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल 2,744 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावित हैं।

China, चाइना

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 जनवरी): चीन (China) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, जिससे वहां लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक चीन में 80 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल 2,744 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावित हैं। यह जानकारी चीन China के नेशनल हेल्थ कमीशन ने दी है, कमिशन के मुताबिक 461 लोगों की हालत गंभीर है, जबकि पिछले 24 घंटे में 769 कन्फर्म केस और 24 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। चीन में युद्ध स्तर पर इससे बचाव के लिए उपाय किए जा रहे हैं, कई प्रमुख शहरों में लोगों को बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

चीन के कई शहरों में 700 छात्र कर रहे पढ़ाई

चीन का वुहान शहर कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है। बताया जा रहा है कि अकेले वुहान में भारत के 250 छात्र फंसे हुए हैं, एक समाचार एजेंसी के अनुसार रविवार को भारत सरकार ने कहा कि वुहान में फंसे 250 भारतीय छात्रों की मदद से लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि चीन के कई विश्वविद्यालयों में कुल 700 भारतीय छात्र पढ़ते हैं। चीन में कोरोना वायरस के कहर के बाद भारत में इन छात्रों के परिवार काफी चिंतित हैं. हालांकि इनमें से कुछ छात्र 23 जनवरी के पहले ही भारत आ चुके हैं।

यह भी पढ़े :-कोरोना वायरस से दहशत में पाकिस्तान, एयरपोर्ट पर यात्रियों की हो रही जांच

इन हॉट लाइन पर करें संपर्क

चीन में फंसे भारतीय छात्रों की मदद के लिए तीसरी हॉट लाइन शुरू की गई है, जिसका नंबर +8618610952903 है। कोरोना वायरस के वुहान में तेजी से फैलने के बाद वहां फंसे भारतीय छात्रों की मदद के लिए पहले ही दो हॉट लाइन शुरू की गई थी। ये दोनों हॉट लाइन क्रमश: 8618612083629 और 8618612083617 है. इसके साथ ही वुहान में एयर इंडिया का एक विमान भी छात्रों को लाने के लिए स्टैंडबाय में खड़ा है। भारतीय एंबेसी चीन सरकार के साथ लगातार संपर्क में है ताकि वुहान में फंसे भारतीय छात्रों को कोई परेशानी नहीं हो. साथ ही उन फंसे भारतीयों को चीन से निकालने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।  पिछले दो दिनों में इन हॉट लाइन पर करीब 600 काल की गई है।

दुनिया के कौन-कौन देश प्रभावित

इसके अलावा हांगकांग में कोरोना वायरस का 17 कन्फर्म केस सामने आया है, जबकि थाइलैंड में 7 संदिग्ध पाए गए हैं। मकाऊ में 5, ताइवान में 4 कोरोना वायरस से प्रभावित लोग पाए गए हैं. आस्ट्रेलिया और सिंगापुर में चार-चार, कोरिया रिपब्लिक, जापान, फ्रांस और मलेशिया में तीन-तीन केस सामने आए हैं. साथ ही वियतनाम में दो और नेपाल में अबतक कोरोना वायरस का 1 केस सामने आया है।

यह भी पढ़े :- करोना वायरस से निपटने के लिए भारत ने भी कमर कसी, अस्पताल और लैबोरेटरी तैयार


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top