News

ओवैसी का बीजेपी पर तंज, सरकार क्या हलवे के नाम को बदलेगी

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर को लेकर लगातार बीजेपी सरकार पर निशाना साधने में लगे हैं। ओवैसी ने सीएए, आनआरसी और एनपीआर को लेकर गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए खुली बहस करने की चुनौती दी है।

owaisi, ओवैसी

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(22 जनवरी): एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर को लेकर लगातार बीजेपी सरकार पर निशाना साधने में लगे हैं। ओवैसी ने सीएए, आनआरसी और एनपीआर को लेकर गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए खुली बहस करने की चुनौती दी है। सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में असदुद्दीन ओवैसी मुखर होकर अपनी आवाज उठाते आए हैं। इस नए कानून की मुखालफत में कभी वह हैदराबाद में तिरंगा रैली निकाल रहे हैं, तो कभी गणतंत्र दिवस पर आधी रात को चारमीनार पर तिरंगा फहराने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने इस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बी निशाने पर लिया। वित्त मंत्रालय की हलवा सेरेमनी की बात करते हुए उन्होंने कहा, "बीजेपी के नेता नाम बदलने की कवायद करते हैं और बीजेपी की वित्त मंत्री हलवा के आगे नमस्ते कर रही हैं। ओवैसी ने तंज कसते हुए कहा, "हलवा उर्दू या हिंदी का शब्द नहीं है, हलवा अरबी शब्द है. इसको क्यों नहीं बदल रहे हैं। ओवैसी ने बीजेपी के नेताओं को घेरते हुए कहा, "यह सब कुछ चेंज करने की बात करते हैं, इस बार आवाम इनको ही चेंज कर देगी। 

 दरअसल तेलंगाना में इन दिनों नगर पालिका के चुनाव चल रहे हैं और इन चुनावों में अपनी पार्टी एआईएमआईएम के चुनाव प्रचार में असदुद्दीन ओवैसी प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जनसभाएं कर रहे हैं। चुनाव प्रचार में करीमनगर इलाके में जनसभा के दौरान ओवैसी ने गृह मंत्री अमित शाह को सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर बहस की चुनौती दी। उन्होंने बहस का प्रस्ताव रखते हुए कहा, "मैं गृह मंत्री को नए कानून पर बहस करने की चुनौती देता हूं, दाढ़ी वाले से बहस करने पर टीआरपी भी अच्छी आएगी।

हलवा सेरेमनी के बहाने वित्त मंत्री को घेरा

ओवैसी यहीं पर नहीं रुके, गृहमंत्री को घेरने के बाद उन्होंने वित्त मंत्री को निशाने पर लिया. वित्त मंत्रालय की हलवा सेरेमनी की बात करते हुए उन्होंने कहा, "बीजेपी के नेता नाम बदलने की कवायद करते हैं और बीजेपी की वित्त मंत्री हलवा के आगे नमस्ते कर रही हैं। ओवैसी ने तंज कसते हुए कहा, "हलवा उर्दू या हिंदी का शब्द नहीं है, हलवा अरबी शब्द है, इसको क्यों नहीं बदल रहे हैं। ओवैसी ने बीजेपी के नेताओं को घेरते हुए कहा, "यह सब कुछ चेंज करने की बात करते हैं। इस बार आवाम इनको ही चेंज कर देगी।असदुद्दीन ओवैसी ने एलान किया है कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर की मुखालफत के लिए 25 जनवरी की रात चारमीनार पर 26 जनवरी का जश्न मनाएंगे और फिर 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर ह्यूमन चेन बनाएंगे,उन्होंने बताया इस ह्यूमन चेन का आगाज सुबह 11 बजे किया जाएगा।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top