News

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में हमले की आशंका, जगह-जगह लगे संदिग्ध आतंकियों के पोस्टर

स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकवादी हमले की चेतावनी के बाद राजधानी दिल्ली हाई अलर्ट पर है। दिल्ली पुलिस जमीन से आसमान तक सुरक्षा चाक-चौबंद करने में जुटी है। दिल्ली पुलिस ने संदिग्ध आतंकवादियों के पोस्टर भी जारी किए हैं

Delhi Alert

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 अगस्त): स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकवादी हमले की चेतावनी के बाद राजधानी दिल्ली हाई अलर्ट पर है। दिल्ली पुलिस जमीन से आसमान तक सुरक्षा चाक-चौबंद करने में जुटी है। दिल्ली पुलिस ने संदिग्ध आतंकवादियों के पोस्टर भी जारी किए हैं। संदिग्धों के पोस्टर दिल्ली के कनॉट प्लेस के अलावा अलग-अलग जगहों पर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में से एक में खालिस्तान फोर्स के आतंकवादियों की तस्वीर है, तो दूसरे में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादी। तीसरे पोस्टर में अलकायदा के संदिग्ध आतंकवादियों की तस्वीर छपी है। इन्हें कहीं भी देखे जाने पर इसकी सूचना तत्काल पुलिस को देने की अपील की गई है।जानकारी देने वालों के नाम गुप्त रखने की बात कही गई है और नीचे नंबर भी दिए गए हैं।

delhi police

(Image Credit: Google)

गौरतलब है कि पिछले दिनों खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर लाल किले से तीन किलोमीटर के दायरे में आतंकवादी हमले की आशंका जताई थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस सुरक्षा के कड़े इंतजामात करने में जुटी है। सभी बाजारों, रेलवे स्टेशनों व बस अड्डे पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मेट्रो में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। लाल किले की पार्किग को बंद कर दिया गया है। ड्रोन उड़ाने पर पूरी तरह प्रतिबंध है। साथ ही इस क्षेत्र में पतंग उड़ाने पर भी प्रतिबंध है। सुरक्षा में 10 कंपनी पैरा मिलिट्री लगाई गई है। स्नाइपर की तैनाती की गई है। लाल किला के आसपास पांच किलोमीटर तक रेंज के एचडी कैमरे लगाए गए हैं। करीब 800 सीसीटीवी कैमरे लाल किले के अंदर बाहर व आसपास लगाए गए हैं। साथ ही फेस रिकॉग्नाइज सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि संदिग्ध को पहचाना जा सके।

India Gate

(Image Credit: Google)

कैमरे पर नजर रखने के लिए 50 पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। पूरी दिल्ली हाई अलर्ट पर है। सभी जगह पिकेट लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं, वे अपने इलाके में 15 अगस्त तक लगातार गश्त करते रहे। सभी पार्किग पर भी नजर रखने को कहा गया है। सीमाओं पर पुलिसकर्मियों व पैरा मिलिट्री की तैनाती कर दी गई है।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये खास रिपोर्ट...


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top