News

FLASHBACK: जब शादीशुदा गोविंदा को हुआ था रानी से प्यार, बच्चों की खातिर नहीं कर पाए थे शादी !

मुंबई (8 नवंबर): बात करीब 16  साल पुरानी है। रानी जब बन गई थी गोविंदा के दिल की रानी। इस लवस्टोरी की शुरूआत हुई थी फिल्म 'हद कर दी आपने ' की शूटिंग के दौरान।  फिल्म की शूटिंग स्विटजरलैंड में शूट हुई थी.और वहां की हसीन वादियों में  रानी और गोविंदा एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे । ये वो दौर था जब गोविंदा हीरो नंबर वन कहलाते थे और रानी उस दौरान बॉलीवुड में बना रही थी पहचान। ऐसे में गोविंदा के साथ जब रानी को काम करने का मौका मिला तो उनके प्यार में पड़ गई। गोविंदा भी भूल गए कि स्विटरलैंड से दूर इंडिया में उनका अपना घर परिवार है। वाइफ और दो बच्चे है। रानी और गोविंदा दोनों ही फन लविंग शख्सिय़त है...गोविंदा फिल्मों में ही नहीं रियल लाइफ में भी खूब कॉमेडी करते हैं । सेट पर गोविंदा रानी को खूब हंसाते । उनका मन बहलाते । फिल्म हद कर आपने के सेट पर जो कुछ भी हो रहा था....उसकी खबर मीडिया को भी लग रही थी । विदेश में गोंविदा रानी के साथ इश्क लड़ा रहे थे और देश में उसके किस्से छप रहे थे।  फिल्म की शूटिंग खत्न हुई....रानी और गोविंदा मुंबई वापस आ गए ....और मुंबई में उनका मिलना जुलना जारी रहा। गोविंदा अब अपनी फिल्मों में हीरोइन के लिए रानी का नाम आगे बढ़ाने लगे। गोविंदा रानी के गॉड फादर का रोल निभाने लगे .....। 

गोविंदा की वाइफ को भी उनके अफेय़र की भनक तो लग रही थी लेकिन हर बार गोविंदा उन्हें मैगजीन्स के गॉसिप्स बताकर बात को टाल जाते । लेकिन एक साल बाद गोविंदा की वाइफ को उनके अफेयर का सबूत मिल ही गया और फिर घर में झगड़े बढ़ने लगे। एक बार तो सुनीता ने रानी को फोन पर फटकार भी लगाई। कहते है इससे रानी बहुत घबरा गई थी । गोविंदा के घर में झगड़े बढ़ते जा रहे थे लेकिन रानी के लिए उनका प्यार कम नहीं हो रहा था। मैगजीन्स में छपी खबरों के मुताबिक गोविंदा रानी पर दिल ही नहीं रूपये भी खूब लूटा रहे थे। उन्होंने रानी को एक महंगी कार, डायमंड सेट्स और फ्लैट्स गिफ्ट किया था। गोविंदा अक्सर रानी के वर्सोवा वाले फ्लैट में देखे जाते है....उनकी कार रानी के अपार्टमेंट में अक्सर आती जाती दिखती थी। 

गोविंदा रानी से इमोशनली जुड़ते जा रहे थे... दोनों हमेशा एक दूसरे के साथ ही वक्त बिताना चाहते थे। हद कर दी आपने के बाद दोनों ने फिल्म प्यार दीवाना होता है और चलो इश्क चलाएं साइन कर ली। इस बहाने शूटिंग के दौरान दोनों दिन भर साथ रहते...उस दौर में खबरें तो ये भी छपी कि गोविंदा ने एक मंदिर में रानी से शादी तक रचा ली है और रानी को खुश करने के लिए गोविंदा बांग्ला भाषा भी सीखने लगे थे। जब गोविंदा रानी के लिए अपने परिवार को इग्नोर करने लगे तो वाइफ सुनीता से उनका इस कदर झगड़ा हुआ कि उन्होंने वाइफ का परोसा हुआ खाना तक खाना बंद कर दिया था। उस दौरान वेवपोर्टल और मैगजीन्स में छपी खबरों के मुताबिक गोविंदा के घर का माहौल बहुत तनाव भरा हो गया था। इसका असर बच्चों पर पड़ने लगा था।

 

गोविंदा की बेटी नर्मदा तब 14 साल की हो चुकी थी। नर्मदा अब समझने लगी थी कि उसके पापा अब किसी और के साथ रह रहे है। मम्मी पापा के बीच हो रहे झगड़ो से नर्मदा की पढ़ाई पर असर पड़ रहा था। स्कूल में वो बहुत गुमसुम रहने लगी थी तब नर्मदा के स्कूल की तरफ से गोविंदा और उनकी वाइफ को बुलाया गया था.और उन्हे घर में हो रहे कलह को खत्म करने की सलाह दी गई थी लेकिन इतना कुछ होने पर भी गोविंदा ने रानी का साथ नहीं छोड़ा तब वाइफ सुनीता ने एक कड़ा फैसला लिया। बच्चों समेत सुनीता गोविंदा का घर जल दर्शन छोड़कर चली गई। और  खबर ये आई गोविंदा रानी के साथ उनके वर्सोवा वाले शक्ति अपार्टमेंट में रहने लगे। इसी अपार्टमेंट में रानी के मम्मी पापा भी रहते थे..बेटी के इस अफेयर से वो नाराज तो थे....लेकिन साथ ही खामोश भी।

गोविंदा और रानी उस दौरान अपने बारे में छप रही खबरों को गलत बता रहे थे। लेकिन दोनों को कई बार साथ देखा भी गया। गोविंदा रानी से अपने रिश्तों को नहीं नकारते थे लेकिन वो ये भी नहीं मानते थे उनकी वाइफ घर छोड़कर चली गई है। उस दौरान गोविंदा ने कहा था, 'मेरी वाइफ सुनीता घर छोड़कर कहीं नहीं गई है, वो आजकल वैष्णों देवी में हैं। मैं अपनी पत्नी और बच्चों को कभी भी नहीं छोड़ सकता, मैं उनसे बहुत प्यार करता हूं।' गोविंदा पब्लिकली तो यही कह रहे थे कि वो अपने परिवार के साथ हैं लेकिन न्यूज पेपर और फिल्मी मैगजीन्स रानी और उनके अफेयर के किस्सो से रंगीन रहते । उसी दौरान गोविंदा राजनीति में आए, वो एमपी बने लेकिन.. जीत की इतनी बड़ी घड़ी में भी ना तो वाइफ नर्मदा साथ दिखी और ना ही बच्चे।उस दौरान छपी खबरों के मुताबिक  करीब एक साल तक गोविंदा का परिवार उनसे दूर रहा। लेकिन इतना कुछ होने के वाबजूद वो रानी के साथ शादी करना चाहते थे।

साल 2002 में गोविंदा के घर में उनके एक्ट्रा मराइटल अफेयर को लेकर पहली बार तनाव नहीं पसरा था...गोविंदा के एक्ट्रा मराइटल अफेयर की खबरें  उनकी शादी के तुंरत बाद ही छपने लगी थी। गोविंदा ने 1987 में ही चोरी चुपके शादी कर ली...वाइफ सुनीता ने गोविंदा को पहली बार फिल्म तन बदन के सेट पर देखा था । सुनीता फिल्म के प्रोड्यूसर आनंद सिंह की सिस्टर इन लॉ थी। गोविदा और सुनीता में अफेयर शुरू हुआ और कुछ दिन बाद ही दोनों ने शादी रचा ली। उस वक्त गोविंदा का करियर शुरू ही हुआ था और इसलिए उन्होंने चार साल तक अपनी शादी छुपाई थी। गोविंदा और सुनीता की शादी अच्छी चल रही थी....लेकिन जब गोविंदा नीलम के साथ फिल्मों में काम करने लगे ....तब उनके अफेयर्स के किस्से बहुत सुने गए। इसका असर उनके घर पड़ भी पड़ा..था लेकिन उस वक्त सुनीता को यकीन था कि गोविंदा कुछ भी गलत नहीं करेंगे। तब गोविंदा की वाइफ  सुनीता ने फिल्म फेयर मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि, 'जब नीलम से उनके अफेयर की खबर आ रही थी तब मैं निश्चिंत थी। मम्मी जी मेरे साथ थीं और मैं जानती थी कि चीची मेरे साथ कुछ गलत नहीं करेंगे। ''

गोविंदा के घर में जब तनाव बढ़ा तो उन्होंने नीलम से दूरी बना ली. थी...लेकिन रानी के साथ वो चाहकर भी दूर नहीं हो पा रहे थे। हालांकि गोविंदा की वाइफ सुनीता को यकीन था कि  बेटी नर्मदा की खातिर वो वो जल्द ही घर लौट आएंगे। 2001 में फिल्म फेयर में दिए अपने इंटव्यू में गोविंदा की वाइफ सुनीता ने कहा था, मैं तनावमुक्त हूं , बेटी नम्रता मेरे साथ है और गोविंदा ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे । वो अपनी बेटी की भावनाओ को ठेस नहीं पहुंचाएंगे। अगर वो अपनी किसी हीरोइन को पसंद करते हैं तो इसमें बुरा क्या है 

गोविंदा और उनकी वाइफ दुनिया को ये दिखाना चाह रहे थे कि उनके घर में सबकुछ नॉर्मल था़ .लेकिन सच्चाई कुछ और थी। साल 2001 में गोविंदा और रानी के अफेयर के किस्से मैगजीन्स में भरे होते थे। गोविंदा अपने परिवार को छोड़ना नहीं चाहते थे,  बेटी नर्मदा और बेटे यशोवर्धन की उन्हें फिक्र तो थी....लेकिन वो अपने परिवार की तरफ लौट नहीं पा रहे थे। इसी दौरान ये भी खबर छपी कि उनकी वाइफ ने अपनी कलाई काटकर जान देने की कोशिश की और गोविंदा की वाइफ को जैसे ही अस्पताल में भर्ती किया गया वो अपने घर पूरी तरह से लौट आए।  इंडस्ट्री सूत्रों की माने तो गोविंदा जानते थे कि पिता का साथ ना हो तो बच्चों की परवरिश कितनी मुश्किल होती है। खुद गोविंदा की मां ने अपने 6 बच्चों को अकेले पाला था....और वो नहीं चाहते थे कि उनके बच्चों को ऐसी किसी मुसीबत का सामना करना पड़े। गोविंदा के अपने परिवार के पास लौट आने की सबसे बड़ी वजह उनके बच्चे थे। बेटी नर्मदा और बेटे यश के लिए गोविंदा ने रानी को भूला दिया।

कहने वाले तो ये भी कहते है गोविंदा की कई प्रॉपटीज भी उनकी वाइफ के नाम पर थी , मुंबई के तीन बंगले और फ्लैट्स सुनीता के नाम पर ही खरीदे गए थे.....और इसलिए गोविंदा वाइफ को तलाक देकर रानी से शादी नहीं कर सके। गोविंदा और रानी साल 2002 के बाद पूरी तरह अलग हो गए.....। गोविंदा ने रानी के साथ फिल्में साइन करनी बंद कर दी और वो राजनीति में करिय़र बनाने लगे। गोविंदा ने कभी भी रानी से अपने रिश्ते को नहीं माना तो वहीं रानी भी उन्हें अपना कोस्टार और अच्छा दोस्त बताती रही। रानी और गोविंदा के बीच अफेयर था या नहीं ...ये तो वो दोनों ही जाने लेकिन साल 1999 से 2002 तक इन दोनों के बारे में मैगजीन्स में खूब लिखा गया। इन पर खूब खबरें छपी और खबरें भी तभी बनती है जब कही ना कही कोई सबूत या फिर सच्चाई हो । गोविंदा दो साल पहले् यशराज की फिल्म किल दिल में दिखे थे । गोविंदा ने इस फिल्म से लंबे समय बाद कमबैक किया था। कहा जाता है उस वक्त रानी ने उनके कमबैक में मदद की थी। 


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top