News

कई बच्‍चों की जान बचाने वाले डॉ कफील खान को योगी सरकार ने हटाया

गोरखपुर (13 अगस्त): योगी सरकार ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर कफील अहमद को NICU से हटा दिया गया है। उनकी जगह डॉ भूपेन्‍द्र शर्मा को पीडियाट्रिक्‍स विभाग का नया नोडल अफसर नियुक्‍त किया गया है। वहीं अम्‍बेडकर नगर के राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल, डॉ पीके सिंह को बीआरडी मेडिकल कॉलेज का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है। सरकार का आरोप है कि डॉ खान ने इस मामले में काफी लापरवाही बरती और चाइल्ड वॉर्ड में ऑक्सीजन की कमी के बारे में अस्पताल के प्रिंसिपल राजीव मिश्रा को सहीं जानकारी नहीं दी थी।

लोगों का आरोप है कि ऑक्सीजन सिलेंडर ना होने की बात सार्वजनिक रुप से कहने की सजा योगी सरकार ने डॉक्टर कफील खान को दी है। इलाके के लोगों के मुताबिक डॉक्टर कफील ने ऑक्‍सीजन के सिलेंडरों का जुगाड़ कर कई बच्चों की जान बचाई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉ कफील अपने जानपहचान के डॉक्टरों के पास पहुंचे और ऑक्सीजन के तीन सिलेंडर अपनी गाड़ी में लेकर शुक्रवार की रात तीन बजे सीधे बीआरडी अस्पताल पहुंचे। इन तीन सिलिंडरों से बालरोग विभाग में सिर्फ 15 मिनट ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सकी। रातभर किसी तरह से काम चल पाया, लेकिन सुबह सात बजे ऑक्सीजन खत्म होते ही एक बार फिर स्थिति गंभीर हो गई। वे अपनी पूरी क्षमता से स्थिति को संभालने में लगे रहे। उन्होंने शहर के गैस सप्लायर से फोन पर बात की। बड़े अधिकारियों को भी फोन लगाया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। डॉ. कफील अहमद एक बार फिर अपने डॉक्टर मित्रों के पास मदद के लिए पहुंचे और करीब एक दर्जन ऑक्सीजन सिलेंडर का जुगाड़ किया। कफील अहमद ने अपने कर्मचारी को अपना एटीएम कार्ड दिया और पैसे निकालकर ऑक्सीजन सिलेंडर लाने को भी कहा। पूरे वक्त डॉ मरीजों के पास इधर से उधर दौड़ते रहे। वहां मौजूद लोग डॉक्टर कफील की कोशिशों की जमकर तारीफ कर रहे हैं।


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top