News

भारत में यहां पर बेटी के लिए ग्रॉहक खोजकर लाते हैं मां-बाप

इंदौर (26 अप्रैल): आपने जिस्मफरोशी की बहुत सी खबरों के बारे में सुना होगा। हालांकि कोई भी लड़की ऐसा नहीं करना चा‍हती, किसी ना किसी मजबूरी के कारण वह यह काम करती हैं। लेकिन इस खबर के बारे में सुनकर आप दंग रह जाएंगे, क्‍योंकि यहां पर मां और पिता के सामने बेटी अलग-अलग मर्दों के साथ रिश्ते बनाती है। कई बार तो खुद मां-बाप अपनी बेटी के लिए पार्टनर खोजते है।

वैसे खबर यह नहीं है, क्‍योंकि इस इलाके में रहने वाली एक लड़की ने ऐसा कदम उठाया है, जिससे हडकंप मच गया है। मामला मध्य प्रदेश के नीमच जिले का है, यहां रहने वाले बाछड़ा समुदाय में बेटियों के जिस्म से मां-बाप अपना पेट भरते हैं। सदियों से चली आ रही इस परंपरा को तोड़ते हुए एक युवती ने डेरे से भागकर शादी कर ली। शादी के बाद परिवार 'दुश्मन' हुआ तो वो सुरक्षा मांगने के लिए एसपी के पास पहुंच गई। पुलिस ने उसे पूरी सुरक्षा दिलाने का भरोसा दिलाया, लेकिन उसने जो बताया उससे पुलिस अफसरों के भी होश उड़ गए।

इस युवती ने बताया कि माता-पिता और मामा उससे जबरन जिस्मफरोशी का कारोबार कराना चाहते हैं। युवती ने बताया कि बांछड़ा समाज के डेरों कई लडकियां हैं जो देह व्यापार के इस दलदल से बाहर आना चाहती है, लेकिन दहशत के कारण को घुट-घुट कर जीने को मजबूर हैं। युवती ने बताया कि जिस्मफरोशी की इस मंडी में अब नाबालिग लड़कियों को भी दबाव बनाकर उतारा जा रहा हैं। नीमच के अलावा मंदसौर और रतलाम तक फैले बांछड़ा समुदाय के लिए 250 डेरों में खुलेआम जिस्मफरोशी का धंधा चलता है। अब हालात यह हो गए है कि मासूम बच्चियों को भी इस गंदे काम में धकेला जा रहा हैं।


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top