News

ट्रेन टिकट आरक्षण का आतंकी कनेक्शनः पाकिस्तान, बांग्लादेश से लेकर दुबई तक फैले तार

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के ट्रेन टिकट आरक्षण के आतंकी कनेक्शन का बड़ा खुलासा किया है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि इस रैकेट का सरगना दुबई में बैठकर ऑपरेट कर रहा है। ट्रेन टिकट आरक्षण की आड़ में आतंकियों को आर्थिक मदद पहुंचाई जा रही है। इस रैकेट के तार पाकिस्तान, बांग्लादेश से लेकर दुबई तक फैले हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 जनवरी): रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के ट्रेन टिकट आरक्षण के आतंकी कनेक्शन का बड़ा खुलासा किया है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि इस रैकेट का सरगना दुबई में बैठकर ऑपरेट कर रहा है। ट्रेन टिकट आरक्षण की आड़ में आतंकियों को आर्थिक मदद पहुंचाई जा रही है। इस बेहद खतरनाक मामले काण्ड का पर्दाफाश करते हुए रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के डीजी अरुण कुमार ने कहा कि टेरर फंडिंग की आशंका गुलाम मुस्तफा नाम के एक शख्स की गिरफ्तारी के बाद गहरी हुई है। 

डीजी अरुण कुमार ने बताया कि इस रैकेट के तार दुबई, पाकिस्तान और बांग्लादेश से जुड़े हुए हैं। रैकिट का सरगना दुबई में है। इस मामले में गिरफ्तार एक ही शख्स के तीन हजार बैंक खातों का पता चला है। जिसमें से अकेले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की 2,400 ब्रांचों में अलग-अलग खाते मिले हैं। आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार ने बताया कि इस मामले में गुलाम मुस्तफा नाम के संदिग्ध को भुवनेश्वर से पकड़ा गया है। मुस्तफा मदरसे में पढ़ा हुआ है लेकिन उसने सॉफ्टवेयर डेवलपिंग अनौपचारिक तौर पर सीखा है।

अरुण कुमार ने यह भी बताया कि एक ही संदिग्ध के 600 ईमेल अकाउंट पाये गये हैं। गुलाम मुस्तफा के साथ इस मामले में हामिद अशरफ नाम का एक और संदिग्ध का नाम सामने आया है। हामिद अशरफ गोंडा के एक स्कूल में बम धमाका करने का आरोपी है और आजकल दुबई में रह रहा है। हामिद अशरफ भी सॉफ्ट वेयर डेवलपर है। हामिद अशरफ हर महीने 10 से 15 करोड़ रुपये की ब्लैकमनी इकट्ठा करता है। इस काले धन को आतंकी गतिविधियों के लिए भेजा जाता है। गुलाम मुस्तफा से कई केंद्रीय एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। 

ऐसी आशंका व्यक्त की जारही है कि इन छह हजार खातों में ईटिकटिंग के नाम पर पैसा जमाया कराया जाता है। यह सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों की आंखों में धूल झोंक कर आरक्षण की आड़ में आतंकियों को मदद कितने दिनों से पहुंचा रहे थे, अभी इसकी पड़ताल की जा रही है।

Images Courtesy: Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top