News

इमरान ने फिर बहाए आंसू तो बोले ट्रंप, कश्मीर पर भारत-पाक की मदद को तैयार अमेरिका

इमरान से मुलाकात के दौरान ट्रंप ने कहा, 'हम और ज्यादा कारोबार कर रहे हैं और कुछ अन्य मसलों पर भी साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम कश्मीर पर भी बात कर रहे हैं कि वहां भारत और पाकिस्तान के बीच क्या हो रहा है

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 जनवरी): स्विट्जरलैंड में वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम के सम्मेलन से इतर मंगलवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय कारोबार के अलावा कश्मीर मुद्दे पर भी चर्चा की। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह कश्मीर के हालात पर करीबी नजर बनाए हुए हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान से मुलाकात के दौरान ट्रंप ने कहा, 'हम और ज्यादा कारोबार कर रहे हैं और कुछ अन्य मसलों पर भी साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम कश्मीर पर भी बात कर रहे हैं कि वहां भारत और पाकिस्तान के बीच क्या हो रहा है। हम नजर बनाए हुए हैं और बहुत करीब से देख रहे हैं।'

कश्मीर पर भारत-पाक के बीच मध्यस्थता की इच्छा जाहिर कर चुके ट्रंप ने दावोस में भी कहा कि वह इस मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान की मदद को तैयार हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह आने वाले समय में पाकिस्तान दौरे पर जाएंगे तो उन्होंने कहा कि अभी तो हम दोनों साथ-साथ बैठे हुए हैं। ध्यान रहे, इमरान खान ने ट्रंप से एफएटीएफ मुद्दे पर पाकिस्तान की मदद करने की गुहार लगाई है। एक दिन पहले ट्रंप ने एलिस वेल्स को पाकिस्तान भेजा था। एलिस का मकसद अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की कुशल वापसी को सुनिश्चित कराना था। ट्रंप चाहते हैं कि अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी का अपना वादा पूरा कर सकें ताकि दोबारा चुनाव में वो इसे अपनी उपलब्धि बता कर वोट हासिल कर सकें।

ऐसा समझा जाता है कि पाकिस्तान की एक ऐसा पक्ष है जो अफगान तालिबान को शांति वार्ता की टेबुल पर ला सकता है। हालांकि, इस कदम से अफगानिस्तान में पाकिस्तान मजबूत हो सकता है और भारत के अब तक के प्रयासों को झटका लग सकता है।

दावोस में इमरान खान और ट्रंप की मुलाकात को सद्भावपूर्ण वातावरण में हुई वार्ता बताया गया है, लेकिन कश्मीर मसले पर ट्रंप ने इस बार मध्यस्थता जैसे शब्द से परहेज किया साथ कहा कि वो कश्मीर पर नजर रख रहे हैं और भारत-पाक की मदद के लिए तैयार हैं। इस पर इमरान खान ने कहा कि कश्मीर मसले पर अमेरिका ही मदद कर सकता है।

Images Courtesy: Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top