News

इंदिरा जयसिंह के दोषियों को माफी वाले बयान पर निर्भया के पिता ने कही ये बड़ी बात

निर्भया (Nirbhaya Case) के साथ गैंगरेप (Gang Rape) कर हत्या के दोषियों को 1 फरवरी को फांसी पर लटकाया जाएगा, लेकिन उससे पहले वरिष्ठ वकील (Sinior Advocate) इंदिरा जयसिंह (Indira Jaysingh)

Nirbhaya, निर्भया

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(18 जनवरी): निर्भया (Nirbhaya Case) के साथ गैंगरेप (Gang Rape) कर हत्या के दोषियों को 1 फरवरी को फांसी पर लटकाया जाएगा, लेकिन उससे पहले वरिष्ठ वकील (Sinior Advocate) इंदिरा जयसिंह (Indira Jaysingh) ने चारों दोषियों की माफी को लेकर बयान देकर नया विवाद खड़ा कर दिया है। माफी के बयान के इंदिरा जयसिंह (Indira Jaysingh) चौतरफा से घिरती हुई नजर आ रही हैं। निर्भया की मां के बाद अब उनके पिता ने भी इंदिरा पर हमला बोला है। पिता ने कहा कि उनके परिवार का इतना 'बड़ा दिल' नहीं है जितना कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का है। उन्होंने जयसिंह से माफी मांगने के लिए भी कहा जो फांसी की सजा के खिलाफ अपने रुख के लिए जानी जाती हैं।

उल्लेखनीय है कि जयसिंह ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा कि वह निर्भया की मां के दर्द से पूरी तरह अवगत हैं लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें सोनिया गांधी के उदाहरण का अनुसरण करना चाहिए जिन्होंने नलिनी को माफ कर दिया था और कहा था कि वह उसके लिए मौत की सजा नहीं चाहतीं। नलिनी श्रीहरन को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले में मौत की सजा सुनाई गई थी। पिता ने कहा, 'वह (इंदिरा जयसिंह) खुद औरत हैं। उन्हें अपने बयानों के लिए शर्मिंदा होना चाहिए और निर्भया की मां से माफी मांगनी चाहिए।' उन्होंने कहा, 'हम सात वर्षों से इस मामले को लड़ रहे हैं। हम आम आदमी हैं न कि नेता। हमारा दिल सोनिया गांधी जी जितना बड़ा नहीं है।' उन्होंने कहा, 'इस तरह की मानसिकता ही रेप की बढ़ती घटनाओं के लिए जिम्मेदार है।

इससे पहले निर्भया की मां ने कहा था कि अगर भगवान भी आकर कहें- आशा दोषियों को माफ कर दो, तो मैं माफ नहीं करूंगी। उन्होंने पूर्व अडिशनल अटॉर्नी सॉलिसिटर जनरल इंदिरा जयसिंह के बयान पर तीखा हमला बोला, ' विश्वास नहीं होता कि आखिर इंदिरा जयसिंह मुझे ऐसा सुझाव देने की हिम्मत कैसे कर सकती हैं। बीते सालों में सुप्रीम कोर्ट में उनसे कई बार मुलाकात हुई। उन्होंने एक बार भी हालचाल नहीं पूछा और आज वह दोषियों के लिए बोल रही हैं।'

दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस के मामले में शुक्रवार को 1 फरवरी के लिए चारों दोषियों - विनय शर्मा (26), मुकेश कुमार (32), अक्षय कुमार सिंह (31), और पवन (25) का डेथ वॉरंट जारी किया। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुकेश की दया याचिका खारिज कर दी थी।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top