News

पंजाब से दिल्ली जाने की योजना बना रहे जैश के आतंकी !

पंजाब पुलिस का दावा है कि अमृतसर में जम्मू कश्मीर का खूंखार आतंकी जाकिर मूसा देखा गया है। इतना ही नहीं जम्मू पठानकोट हाईवे से चार संदिग्ध आतंकियों ने इनोवा कार छीन ली है और पंजाब में दाखिल हो चुके हैं

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 17 नवंबर ): पंजाब पुलिस का दावा है कि अमृतसर में जम्मू कश्मीर का खूंखार आतंकी जाकिर मूसा देखा गया है। इतना ही नहीं जम्मू पठानकोट हाईवे से चार संदिग्ध आतंकियों ने इनोवा कार छीन ली है और पंजाब में दाखिल हो चुके हैं। शक जताया जा रहा है कि ये चार आतंकी धीरे-धीरे दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। पिछले कई घंटे से पंजाब पुलिस, हिमाचल पुलिस और दिल्ली पुलिस आतंकियों की तलाश कर रही है ।ऐसे में सवाल उठता है कि- क्या पंजाब में है खूंखार आतंकी जाकिर मूसा ?- इनोवा कार छीनकर फरार 4 संदिग्ध आतंकी कहां हैं ?- फरार आतंकियों ने कहां खाई दाल रोटी ?- कैसे दिखते हैं कार छीनकर फरार संदिग्ध आतंकी ?- इनोवा कार के ड्राइवर ने पुलिस से क्या-क्या कहा ? इन सारे सवालों का जवाब बारी बारी से मिलने वाला है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस के साथ-साथ जांच एजेंसियां चारों संदिग्ध आतंकी आतंकियों की पहचान और तलाश में जुटी है । मंगलवार की रात 9 बजे पठानकोट के माधोपुर इलाके में इसी जगह चार संदिग्ध आतंकियों ने पहले इनोवा कार के ड्राइवर को गनप्वाइंट पर उतारा और कार लेकर फरार हो गए। जैसे ही इनोवा कार के ड्राइवर ने पुलिस को जानकारी दी पूरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया । जगह-जगह नाके पर गहन तलाशी अभियान शुरु कर दिया गया । इस बीच आईबी ने पंजाब पुलिस को इनपुट दिया कि राज्य में 4 नहीं तकरीबन 6 से 7 आतंकी दाखिल हो चुके हैं।

इनोवा गाड़ी के ड्राइवर ने पुलिस की पूछताछ में बताया है कि कार लेकर फरार संदिग्ध आतंकियों ने उसे कहा था कि वो सेना के जवान हैं । एक ने अपने आपको सेना मे मेजर बताया था। उनके पास हथियार हैं । बताया जा रहा है कि आतंकियों ने जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर रूककर एक ढाबे पर खाना भी खाया था। ढाबे पर लगे सीसीटीवी में भी आतंकियों की तस्वीरें कैद हो गई है। सीसीटीवी में उनके पास एक बैग भी दिख रहा है। दरअसल आज से तकरीबन ढाई साल पहले 2 जनवरी 2016 को पाकिस्तानी आतंकियों ने पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर हमला किया था । उस वक्त भी पाकिस्तान से आए आतंकियों ने गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह की कार छीन ली थी और फरार हो गए थे । ठीक उसी तर्ज पर इनोवा कार को छीनकर फरार आतंकी पंजाब में दाखिल हो चुके हैं । ढाई साल पहले हुए आतंकी हमले से सबक लेते हुए आर्मी कैंप और एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है । लेकिन हमारी तहकीकात में एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है ।वहीं गुरदासपुर के एसएसपी स्वर्णदीप सिंह का दावा है कि इलाके में जाकिर मूसा देखा गया है। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के खूंखार आतंकी जाकिर मूसा का गुरदासपुर और दीनागर के इलाके में पोस्टर भी लगाए गए हैं। इतना ही नहीं पंजाब के काउंटर इंटेलिजेंस के आईजीपी ने अलर्ट जारी कर कहा है कि राज्य में 6 से 7 आतंकी घुस चुके हैं। अलर्ट की कॉपी में साफ-साफ लिखा गया है कि जैश के 6 से 7 आतंकी आ गए हैं और वो दिल्ली की ओर जाने की साजिश रच रहे हैं । इस अलर्ट को देखते हुए दिल्ली की नाकेबंदी कर दी गई है। जैसे-जैसे वक्त गुजरता जा रहा है सुरक्षा एजेंसियों की परेशानी बढ़ती जा रही है। अब तक न तो इनोवा कार का सुराग मिला है और न जाकिर मूसा को लेकर जारी इस पोस्टर के बारे में किसी को कोई जानकारी मिल पाई है। 

आपको बता दें कि जाकिर मूसा आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद का सरगना है । ये वो जाकिर मूसा है जो जम्मू कश्मीर में सेना की हिटलिस्ट में सबसे ऊपर है । खूंखार आतंकी बुरहान बानी के मारे जाने के बाद जाकिर मूसा जम्मू कश्मीर में आतंकियों का नया पोस्टरब्वॉय बन चुका है । बुरहान के एनकाउंटर के बाद जाकिर मूसा हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर बना । लेकिन बाद में इसने अपना अलग आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद बना लिया । जाकिर मूसा का असली नाम जाकिर रशीद भट्ट है लेकिन आतंकियों के गिरोह में इसे जाकिर मूसा के नाम से जाना जाता है । जाकिर मूसा इतना खूंखार आतंकी है जिसने जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेताओं तक की सिर कलम की धमकी दे डाली थी । पंजाब के जालंधर में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल से कुछ दिन पहले गिरफ्तार किए गए कश्मीरी लड़कों ने खुलासा किया था कि अंसार गजवत उल हिंद का कमांडर जाकिर मूसा जालंधर आया था । कश्मीर से गिरफ्तार एक ओवरग्राउंड वर्कर ने पूछताछ में बताया था कि उसने मूसा के ही कहने पर जालंधर में रह रहे कश्मीरी युवाओं तक हथियार पहुंचाए थे ।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top