News

CAA विरोध की आड़ में हिंसा-आगजनी करने वालों के फोटो जारी, ईनाम का ऐलान

CAA विरोध की आड़ में हिंसा-आगजनी करने वालों के फोटो जारी कर ईनाम का ऐलान भी किया गया है। दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कालोनी में CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान विरोध हिंसा और आगजनी करने वालों में से 70 आरोपियों का पता-सुराग देने पर पुलिस ने ईनाम देने का ऐलान किया है।

Delhi Police, Anounces Reward, Released Photos, Involved in Jamia Violence,CAA Protest, CAA

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (29 जनवरी): CAA विरोध में हिंसा-आगजनी करने वालों के फोटो जारी कर ईनाम का ऐलान भी किया गया है। दिल्ली के जामिया इलाके में CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान विरोध हिंसा और आगजनी करने वालों में से 70 आरोपियों का पता-सुराग देने पर पुलिस ने ईनाम देने का ऐलान किया है। पुलिस ने CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान विरोध हिंसा और आगजनी के आरोप में इससे पहले भी कुछ गिरफ्तारियां की थीं और अब तोड़फोड़, आगजनी और पथराव करने में शामिल लोगों के फोटो जारी किए गए हैं। 

दिल्ली पुलिस के बयान में कहा गया है कि ' CAA विरोध में हिंसा-आगजनी की जांच न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाना की क्राइम ब्रांच और एसआईटी द्वारा की जा रही है। जिन लोगों की तस्वीरें दी जा रही हैं उन सभी की 15 दिसंबर के उपद्रव-दंगों में सक्रिय भूमिका रही है। जो इन लोगों के बारे में सूचना देगा उन्हें इनाम दिया जाएगा।'

सीएए के अस्तित्व में आने के बाद 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के पास लोग सड़क पर उतर आए थे। जिस दौरान प्रदर्शनकारियों को खूब बवाल काटा था। गुस्साई भीड़ ने पहले तो पुलिसकर्मियों पर पथराव किया और उन्होंने फिर साउथ दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में डीटीसी की चार बसों में आग लगा दी। इसके अलावा 100 प्राइवेट वाहनों और पुलिस की 10 बाइक में भी तोड़फोड़ किया। पुलिस ने इस संबंध में कुछ लोगों को अरेस्ट भी किया है।

इस दौरान पुलिस लाउडस्पीकर से अपील करती रही कि वे पत्थर न मारें, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने एक नहीं सुनी और वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की। इससे जुड़ा विडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था जिसमें कुछ लोग प्राइवेट वाहनों से पेट्रोल चोरी करते दिखाई दिए हैं जिनका इस्तेमाल उन्होंने बसों को आग के हवाले करने में किया था। पुलिस ने यह भी कहा है कि दंगाईयों की जानकारी देने वालों के पहचान गोपनीय रखी जायेगी।

इसे भी देखेंः जामिया की छात्रा ने अपनी शादी में CAA-NRC का किया विरोध, दूल्हे और परिवार ने दिया साथ

Images Courtesy:Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top