News

भारत बनाम पाकिस्तान पर कपिल मिश्रा के खिलाफ EC की कार्रवाई

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) की तारीख जितनी नजदीक आ रही है, नेताओं की बयानबाजी भी उतनी ही बेतुकी होती जा रही है।

Kapil Mishra, कपिल मिश्रा

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(24 जनवरी): दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) की तारीख जितनी नजदीक आ रही है, नेताओं की बयानबाजी भी बेतुकी होती जा रही है। दिल्ली चुनाव (Delhi Election) को भारत (India) बनाम पाकिस्तान (Pakistan) मुकाबला बताकर बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। चुनाव आयोग (Election Commission) के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने कपिल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। आचार संहिता उल्लंघन को लेकर मॉडल टाउन थाने में केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इससे पहले चुनाव आयोग ने उन्हें ट्वीट डिलीट करने का आदेश दिया था। बता दें कि 2017 तक आम आदमी पार्टी की सरकार में दिल्ली के जल मंत्री रहे कपिल मिश्रा इस बार मॉडल टाउन सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं।

चुनाव आयोग के आदेश के बाद कपिल मिश्रा ने अकबर इलाहाबादी की मशहूर पंक्तियों के सहारे सफाई भी दी। उन्होंने लिखा 'वो कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होता, हम आह भी भरते हैं तो हो जाते हैं बदनाम।' शाहीन बाग को 'मिनी पाकिस्तान' और दिल्ली विधानसभा चुनाव को भारत और पाकिस्तान मुकाबला कहने वाले कपिल मिश्रा ने सुबह कहा था कि उन्होंने जो कहा सच कहा और वह उसपर टिके हैं।

मॉडल टाउन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी (आरओ) बनवारी लाल ने गुरुवार को मिश्रा को लिखे अपने लेटर में कहा था, 'यह देखा गया है कि शाहीन बाग पर आपके बयान के बारे में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया में कई समाचार प्रसारित हो रहे हैं जैसे - 'दिल्ली में छोटे-छोटे शाहीन बाग बने', 'शाहीन बाग में पाक की एंट्री' और 'भारत बनाम पाकिस्तान, 8 फरवरी दिल्ली'। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा।' आरओ ने मिश्रा की इन गतिविधियों को आदर्श आचार संहिता और कानून का उल्लंघन बताते हुए उन्हें जवाब देने को कहा था।

समझिए पूरा मामला क्या है

दरअसल, गुरुवार को कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा था, ‘आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।’ इतना ही नहीं, कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग (जहां सीएए का विरोध चल रहा) को ‘मिनी पाकिस्तान’ तक कह दिया था। वहीं बीजेपी के कुछ अन्य नेताओं ने शाहीन बाग को ‘शेम बाग’ कहा।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top