News

खत्म होना चाहिए शाहीन बाग का प्रदर्शन, मैं देश को तोड़ने वालों के खिलाफ: केजरीवाल

दिल्ली (Delhi) के सीएम (Chief Minister) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) शाहीन बाग (Shaheen Bagh) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Arvind Kejriwal, अरविंद केजरीवाल

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(27 जनवरी): दिल्ली (Delhi) के सीएम (Chief Minister) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) शाहीन बाग (Shaheen Bagh) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। न्यूज 24 से एक्सक्लूसिव (Exclusive) बातचीत करते हुए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग  (Shaheen Bagh) का प्रदर्शन खत्म होना चाहिए, लेकिन आंदोलन खत्म करने की जिम्मेदारी गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं देश को तोड़ने वालों के खिलाफ हूं।

केजरीवाल ने न्यूज 24 से बात करते हुए कहा, ''अब केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है। अमित शाह जी देश के गृह मंत्री हैं और गृह मंत्री की संवैधानिक ड्यूटी है कि पूरे देश के अंदर लॉ एंड ऑर्डर व्यवस्था रहे, दिल्ली के अंदर तो सीधी उनकी ड्यूटी बनती है। उन्होंने सीए लागू, उन्होंने एनआरसी लागू किया तो मेरा यह कहना है कि जाओं आप और वहां लोगों से बात करो।'' उन्होंने कहा कि गृह मंत्री को वहां पर लोगों से बात करके रास्ता खुलवाना चाहिए। हालांकि केजरीवाल के इस बयान पर बीजेपी की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन इससे पहले बीजेपी के सांसद और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर सवाल उठाया।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि शाहीन बाग में लोग सिर्फ मोदी का विरोध कर रहे हैं। बच्चों को स्कूल नहीं जाने दिया जा रहा। लोगों को दफ्तर जाने से रोका जा रहा है। वहां कुछ लोग भारत को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। इस मामले पर राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल खामोश हैं। वे वहां क्यों नहीं जाते। उन्होंने कहा, “हम लगातार बता रहे हैं कि सीएए नागरिकता छीनता नहीं, बल्कि देने का काम करता है। हमने आश्वस्त किया था कि भारतीय मुस्लिम हमेशा भारत में रहेंगे। 

इस कानून की किसी भी एक धारा को लेकर कोई आपत्ति नहीं जताई गई। आप कहते हैं कि हम लोकतंत्र में विश्वास करते हैं, जबकि इसे लोकतांत्रिक तरीके से ही दोनों सदनों से पारित किया गया। दोनों सदनों में इस पर बहस हुई, मतदान हुआ और पारित किया गया। कोर्ट ने चार हफ्ते में हमसे जवाब मांगा है और हम उन्हें अवगत कराएंगे। पहले की कांग्रेस सरकार ने ही नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) लागू करने की बात कही थी। हमने क्या नया किया।”


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top