News

बिहार के बाहर पहली बार बीजेपी, जेडीयू और लोजपा एक साथ लड़ेंगी चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Eletion) में एक साथ लड़ने की घोषणा करने वाली बीजेपी (Bjp) , जेडीयू (Jdu) और एलजेपी (Lgp) अब अलग भी गठबंधन कर लड़ रही हैं। बीजेपी (Bjp) ने जेडीयू (Jdu) और एलजेपी (Lgp) के

Amit Shah, अमित शाह

Image Source Google

सौरभ कुमार, न्यूज 24 ब्यूरो, पटना (21 जनवरी): बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Eletion) में एक साथ लड़ने की घोषणा करने वाली बीजेपी (Bjp) , जेडीयू (Jdu) और एलजेपी (Lgp) अब अलग भी गठबंधन कर लड़ रही हैं। बीजेपी (Bjp) ने जेडीयू (Jdu) और एलजेपी (Lgp) के लिए दिल्ली विधानसभा चुनाव में 3 सीटें छोड़ दी हैं। इनमें से दो सीट पर जेडीयू और एक सीट पर एलजेपी अपना प्रत्याशी उतारेगी। बुराड़ी और संगम विहार की सीट पर जेडीयू चुनाव लड़ेगी और सीमापुरी या ओखला सीट पर एलजेपी चुनाव लड़ेगी। ओखला की सीट पर एलजेपी पूर्व में भी चुनाव जीत चुकी है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में इससे पहले कांग्रेस और आरजेडी ने भी गठबंधन की घोषणा कर दी है। जहां कांग्रेस ने आरजेडी को चार सीट दी है, बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए गठबंधन और महागठबंधन दोनों ही एकजुटता का संदेश देना चाहती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में गठबंधन किया गया है।

पहले झारखंड चुनाव में बीजेपी,जदयू और लोजपा अलग अलग चुनावी मैदान में थी, जिससे ना सिर्फ बीजेपी बल्कि जदयू और लोजपा को भी काफी नुकसान का सामना करना पड़ा। चाहें बात बीजेपी की हो या जदयू की सभी दल के नेताओं का यही बयान था कि हमारा गठबंधन केवल बिहार में है लेकिन अब लगता है मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए जदयू ने 2 सीट और लोजपा 1 सीट मिलने पर भी गठबंधन के लिए हामी भर दी।

बहरहाल दिल्ली चुनाव में जदयू हर कदम फूंक फूंक कर रख रही है, बीजेपी के साथ गठबंधन के बाद पार्टी ने अपने 20 स्टार प्रचारक की लिस्ट से उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और वरिष्ठ नेता पवन बर्मा को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब देखना दिलचस्प होगा की दिल्ली में एनडीए को कितनी सफलता मिलती है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top