News

डायमंड प्रिंसेज क्रूज से आई बुरी खबर, कोरोना वायरस की चपेट में भारतीय

डायमंड प्रिंसेज क्रूज से आई बुरी खबर,कोरोना वायरस की चपेट में भारतीय। 'डायमंड प्रिंसेज' क्रूज पर फंसे भारतीयों के खेमे से बुरी खबर आयी है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस क्रूज पर सवार 138 भारतीयो में से कुछ में खतरनाक कोरोना वायरस की चपेट में आ गये हैं। यह खबर मिलते ही भारतीयों में हड़कम्प मच गया है।

Corona Virus, Indian Crew, Cruise, Test Positive

नई दिल्ली (12 फरवरी): डायमंड प्रिंसेज क्रूज से आई बुरी खबर,कोरोना वायरस की चपेट में भारतीय। 'डायमंड प्रिंसेज' क्रूज पर फंसे भारतीयों के खेमे से बुरी खबर आयी है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस क्रूज पर सवार 138 भारतीयो में से कुछ में खतरनाक कोरोना वायरस की चपेट में आ गये हैं। यह खबर मिलते ही भारतीयों में हड़कम्प  मच गया है। जापान के तट पर लंगर डाले इस क्रूज पर कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है।

 यह क्रूज शिप जापान के योकोहामा के तट पर पिछले कई दिनों से खड़ा है। इस जहाज में 3,711 यात्री सवार हैं जिनमें कुल 138 भारतीय हैं। अब जानकारी मिली है कि क्रू पर मौजूद दो भारतीयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और वे कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। बुधवार को जापान में भारतीय दूतावास ने अधिकारियों के हवाले से पुष्टि करते हुए कहा कि अभी तक जहाज पर मौजूद 174 लोगों को कोरोना अपनी चपेट में ले चुका है।

Corona Virus, Indian Crew, Cruise, Test Positive

'डायमंड प्रिंसेज' शिप जापान के योकोहामा तट पर पहुंचा था। क्रूज पर पिछले महीने हॉन्ग कॉन्ग जा चुके एक यात्री में नॉवल कोरोना वायरस का संक्रमण पाए जाने के बाद यह जहाज वहीं खड़ा है। जहाज पर मौजूद यात्रियों में से किसी को जापान में उतरने नहीं दिया गया और उन्हें 14 दिनों तक वहीं रोक दिया गया है। 14 दिनों की यह अवधि 19 फरवरी को खत्म होगी।

Corona Virus, Indian Crew, Cruise, Test Positive

भारतीय दूतावास ने एक बयान में कहा, 'जहाज पर नॉवल कोरोना वायरस के संक्रमण के संदिग्ध रोगियों के होने के चलते इसे 19 फरवरी 2020 तक तट पर ही रोका गया है।'  शिप पर मौजूद भारतीयों ने भारत सरकार से उन्हें वहां से निकालने और देश वापस लाने की गुहार लगाई थी। उनके परिवार वालों ने भी भारत सरकार से क्रू पर मौजूद भारतीयों की मदद करने को कहा है। भारत सरकार ने कहा है कि अपने यात्रियों की सुरक्षा को लेकर उचित कार्रवाई कर रही है।

Images Courtesy: Google

Imaged Courtesy:Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top