News

कोरोना का कहरः क्रूज पर फंसे लोगों ने मोदी से लगाई बचाने की गुहार

कोरोना का कहरः क्रूज पर फंसे लोगों ने मोदी से लगाई बचाने की गुहार। कोरॉना वायरस के संक्रमण के बीच जापान के ‘डायमंड प्रिंसेज’ लग्जरी क्रूज पर फंसे भारतीयों ने विडियो संदेश भेजकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है।

Coronas Fear, Diamond Princess, Cruise, Crew, Appeal, Modi, Help

नई दिल्‍ली, 10 फरवरी: कोरोना का कहरः क्रूज पर फंसे लोगों ने मोदी से लगाई बचाने की गुहार। कोरॉना वायरस के संक्रमण के बीच जापान के ‘डायमंड प्रिंसेज’ लग्जरी क्रूज पर फंसे भारतीयों ने विडियो संदेश भेजकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है। क्रूज के क्रू मेंबर टीम में शेफ की जिम्मेदारी संभाल रहे एक शख्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विडियो संदेश में कहा है कि वे बेहद डरे हुए हैं और जल्द से जल्द उन्हें यहां से निकालने का इंतजाम किया जाए।

इस बीच विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्वीट कर कहा है कि क्रूज में मौजूद भारतीयों को निकालने के लिए भारतीय दूतावास लगातार कोशिशों में जुटा है। सूत्रों का कहना है कि क्रूज पर मौजूद किसी भी भारतीय में कोरोना का संक्रमण नहीं पाया गया है। इस वक्त क्रूज पर 3200 लोग हैं, जिसमें केवल 500 लोगों के सैंपल की जांच की गई है। विडियो में दिख रहा है कि बिनय के आसपास कुछ और लोग खड़े हैं, जो मास्क लगाए हुए हैं। वे कह रहे हैं कि उन्हें क्रूज पर मौजूद लोगों से अलग किया जाए और उन्हें अपने-अपने घरों तक पहुंचाया जाए।

बिनय कह रहा है, 'क्रूज पर 162 क्रू मेंबर हैं। कुछ भारतीय यात्री भी हैं। फिलहाल 90 प्रतिशत लोग संक्रमण से बचे हुए हैं। मैं खासकर मोदी जी से कहना चाहता हूं कि प्लीज जितनी जल्दी हो सके हमें यहां से निकालने की कोशिश करें। योकोहामा से चले इस जहाज से 25 जनवरी को हॉन्ग कॉन्ग में एक यात्री उतरा था, जिसकी जांच में पता चला कि उसे करॉना का संक्रमण है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक क्रूज पर मौजूद 130 लोगों को करॉना का संक्रमण हो चुका है, जिसमें 66 नए मामले हैं। रविवार को क्रूज प्रबंधन की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि करॉना से संक्रमित यात्रियों में 21 जापानी, 5 ऑस्ट्रेलियाई और 5 कनाडाई हैं।

Images Courtesy:Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top