News

दिल्ली में भी कोरोना वायरस की दस्तक !

चीन से शुरू होने वाला कोरोना वायरस दुनिया के 10 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। चीन में अबतक जहां 106 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1300 नए मामले सामने आए हैं। सेंट्रल हुबेई प्रांत में स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि 24 और लोगों की मौत वायरस से हुई है और 1,291 अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। चीन से निकलकर कोरोना वायरस दूसरे देश में पांव पसार रहा है।

RML Hospital

(Image Credit: Google)

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 जनवरी): चीन (China) से शुरू होने वाला कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनिया के 10 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। चीन में अबतक जहां 106 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1300 नए मामले सामने आए हैं। सेंट्रल हुबेई प्रांत में स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि 24 और लोगों की मौत वायरस से हुई है और 1,291 अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। अभी तक 4000 से अधिक केस सामने आ चुके हैं। चीन से निकलकर कोरोना वायरस दूसरे देश में पांव पसार रहा है। अमेरिका, हांगकांग, मकाऊ, ताईवान और भारत के बाद अब श्रीलंका में भी कोरोन वायरस के संदिग्ध मिले हैं।

चीन में जहां कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है वहीं इस वायरस ने भारत में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। भारत में भी कोरोनावायरस के कुछ संदिग्ध (Suspect) मामले सामने आए हैं। दिल्ली (Delhi) में तीन मामले सामने आने की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मामले में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में सामने आये हैं। सभी के सैंपल नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल को भेज दिये गए हैं। बिहार में चार और उत्तर प्रदेश में एक संदिग्ध संक्रमित मिला है। इससे पहले केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और राजस्थान में पहले ही संदिग्ध संक्रमित मिल चुके हैं।

यह भी पढ़े : राजस्थान में मिला करोना वायरस का पहला संदिग्ध,अस्पताल में कराया भर्ती

कोरोना वायरस के मद्देनजर दिल्ली, मुबई, कोलकाता समेत 7 हवाई अड्डों पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। इस बीच एयर इंडिया ने कहा है कि उसका जंबो जेट वुहान में फंसे भारतीयों को लाने के लिए तैयार है। एक अधिकारी ने कहा- कोरोनावायरस के खतरे के बीच चीन के वुहान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए हमने एक बोइंग 747 तैयार रखा है। हम इस बारे में सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे है। गौरतलब है कि चीन वुहान में तकरीबन 700 भारतीय छात्र पढ़ते हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि बीजिंग में स्थित भारतीय दूतावास सभी नागरिकों की सेहत पर नजर रखे हुए है। उन्होंने हालात की ताजा जानकारी के लिए दूतावास के संपर्क में रहने की सलाह भी दी है। इस बीच बीजिंग में भारतीयों के लिए 3 हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। इन नंबरों पर 24 घंटे भारतीयों के बारे में जानकारी ली जा सकती है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top