News

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को हटाने की तैयारी में प्रशासन

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर प्रदर्शनकारी (Protester) लगातारी शाहीन बाग (Shahin Bag) में विरोध कर रहे हैं, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Shahin Bagh, शाहीन बाग

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(22 जनवरी): नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर प्रदर्शनकारी (Protester) लगातारी शाहीन बाग (Shahin Bag) में विरोध कर रहे हैं, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन सबके बीच भी प्रदर्शनकारी (Protester) पीछे हटने को तैयार नहीं है। प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए बड़ी कार्रवाई की तैयारी चल रही है। 

सूत्रों के मुताबिक दो दिनों में प्रदर्शकारियों को हटाने की तैयारी है और प्रदर्शनकारियों को 26 जनवरी से पहले हटाया जा सकता है। कार्रवाई को लेकर गृह मंत्रालय रिपोर्ट भेजी  जा रही है। बता दें कि शाहीन बाग में 1 महीने से ज्यादा दिनों से विरोध प्रदर्शन चल रहा है, इसमें हजारों लोग शामिल हो रहे हैं जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। 

कुछ बुजुर्ग महिलाएं भी इसमें शरीक हो रही हैं, इन्हीं में से एक बुजुर्ग महिला ने मंगलवार को सरकार को खुली चुनौती दी। उसने कहा कि अगर सरकार पीछे नहीं हटेगी तो हम भी एक इंच पीछे नहीं हटेंगे. बेहद तल्ख अंदाज में बुजुर्ग महिला ने कहा कि हम मरने से नहीं डरते। इन महिलाओं की मांग है कि सरकार सीएए वापस ले नहीं तो उनका प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top