News

इतिहास में मोदी सरकार की उपलब्धियों को सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा: शाह

नई दिल्ली ( 19 अगस्त ): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि जब भी इतिहास लिखा जाएगा तो मोदी सरकार की उपलब्धियों को सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने देश में एक निर्णायक सरकार दी है। उन्होंने  प्रेस कांन्फ्रेंस के दौरान कहा कि भोपाल आने का मकसद पार्टी को मजबूत करना है। 

अमित शाह ने इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिये 350 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। शाह ने कहा कि हम पूरे देश की सभी लोकसभा सीटों पर पार्टी को मजबूत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे पार्टी ने जिम्मेदारी दी है। इसलिये मैं प्रवास पर हूं। मैंने संगठन को मजबूत करने के लिए प्रदेश के दौरे पर हूं। इस दौरान अमित शाह ने सामाजिक समरसता का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस सरकार पर निशाना भी साधा। 

शाह के मुताबिक केंद्र की मोदी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने के लिए लोकसभा में विधेयक पेश किया, लेकिन कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह ने उसमें रोड़ा अटका दिया। हालांकि अमित शाह ने साफ किया है कि मोदी सरकार हर हाल में पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाएगी। 

राम मंदिर और धारा 370 से जुड़े सवालों पर अमित शाह ने बेहद नपे तुले शब्दों में जवाब दिया। राम मंदिर के बारे में उनका कहना था कि इस मुद्दे पर पार्टी का रुख बिल्कुल साफ है। या तो इसका फैसला अदालत करेगी या फिर आपसी सहमति से यह मुद्दा तय होगा। कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के सवाल पर शाह का कहना था कि इस बारे में अभी कोई विचार नहीं हुआ है। इस मुद्दे पर सभी दलों से विचार विमर्श करने के बाद यह देखेंगे कि क्या किया जा सकता है। जहां तक धारा 35 ए का सवाल है। मामला अदालत में है। व्यापक विचार विमर्श के बाद केंद्र सरकार अदालत में अपना पक्ष रखेगी। 

इस दौरान अमित शाह ने यह कह कर मीडिया को चौंका दिया कि 75 साल से ज्यादा उम्र वाले नेता भी चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि, हमारी पार्टी में ऐसी परम्परा अभी नहीं है। जब उनसे यह पूछा गया कि उम्र के आधार पर मध्य प्रदेश सरकार से दो मंत्री हटाए गए थे तो उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में किसे रखना है और किसे नहीं यह फैसला मुख्यमंत्री का होता है।

अमित शाह की मुख्य बातें -कालेधन की लड़ाई लड़ी। -91 लाख  नए करदाता। -सरकारों में पालिसी पैरालिसिस था। -सर्जीकल स्ट्राइक कर वीर जवानों की शहादत का बदला लिया। -इसरो ने भी बीजेपी के राज में ही इतिहास रचा। -साढ़े चार करोड़ शौचालय बनाकर दिए। -शिवराज सिंह की मेहनत का नतीजा है कि केंद्र की योजना का लाभ लेने में मध्यप्रदेश आगे रहा है इसलिए मध्य प्रदेश अब विकसित राज्य बन गया है। -शिवराज सरकार अच्छा काम कर रही है।  


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top