News

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद आज जाएंगे शाहीन बाग

भीम आर्मी (Bhim Army) चीफ (Chief) चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) आज शाहीन बाग (Shaheen Bagh) जाएंगे। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में महिलाओं के प्रदर्शन में शामिल होंगे। चंद्रशेखर आजाद ने कोर्ट से दिल्ली में प्रवेश की इजाजत के बाद आज शाहीन बाग में जारी विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे

Chandrashekhar Azad

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 जनवरी): भीम आर्मी  (Bhim Army) चीफ (Chief) चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) आज शाहीन बाग (Shaheen Bagh) जाएंगे। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में महिलाओं के प्रदर्शन में शामिल होंगे। चंद्रशेखर आजाद ने कोर्ट से दिल्ली में प्रवेश की इजाजत के बाद आज शाहीन बाग में जारी विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि ‘दोस्तो, जय भीम, शाम को में संघर्ष की जमीन शाहीन बाग जाऊंगा।’ 

 

गौरतलब है कि चंद्रशेखर आजाद को पिछले महीने नए नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने मंगलवार को अपने फैसले में कहा था कि वो चंद्रशेखर आजाद को दिल्ली में आने की सशर्त इजाजत देती है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि, 'हम नहीं चाहते कि आप वहां जाएं जहां पहले से कोई रैली हो रही हो। डेमोक्रेसी (लोकतंत्र) में चुनाव सबसे बड़ा पर्व होता है। कोर्ट ने ये भी कहा कि डेमोक्रेसी को सेलिब्रेट करने के लिए चुनाव फ्री एंड फेयर होना चाहिए।' साथ ही कोर्ट ने अपने फैसले में यह भी कहा था कि जिस तरीके से आज सोशल मीडिया है, इससे आप अपनी बात अपने प्रशंसकों तक पहुंचा सकते हैं। इसके लिए किसी फिजिकल प्रजेंस (उपस्थिति) की जरूरत नहीं है।

आपको बता दें कि अभी तक भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को हर शनिवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित एसएचओ के सामने अपनी हाजिरी लगानी पड़ती थी। कोर्ट के निर्देश के मुताबिक सहारनपुर में अब भी चंद्रशेखर को इसी तरह हाजिरी लगानी पड़ेगी। लेकिन जब वो दिल्ली में होंगे तो डीसीपी क्राइम को अटेंडेंस देंगे। अगर इन दोनों जगहों पर नहीं होंगे, तब उन्हें टेलीफोन पर यह बताना होगा कि वो कहां हैं, क्या कर रहे हैं। उन्हें अपनी पूरी जानकारी पुलिस को देनी होगी। गौरतलब है कि 15 दिसंबर 2019 के दिन से ही दिल्ली के शाहीन बाग में सैकड़ों महिलाएं नागरिकता संशोधन अधिनियम और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं।

 (Image Credit: Google)


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top