News

बेंटले की लग्ज़री एसयूवी बेंटेएगा 21 अप्रैल को होगी लॉन्च

दमदार परफॉरमेंस और लग्ज़री कंफर्ट की चाहत रखने वाले एसयूवी कद्रदानों के लिए एक नई पेशकश भारत आने को तैयार है। अपनी लग्जरी कारों के लिए मशहूर बेंटले भारत में बेंटेएगा एसयूवी को लाने वाली है। इसे 21 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। बेंटेएगा के बेस मॉडल की कीमत करीब 3.80 करोड़ रूपए होगी। यह कीमत 5 करोड़ रूपए तक जाएगी। बेंटेएगा का पहला टॉप वेरिएंट ब्रिटेन की महारानी के लिए बनाया जाएगा।

यह बेंटले की पहली एसयूवी है। जैसा कि नाम से जाहिर है बेंटले की कारें अपनी जु़दा स्टाइल, बेजोड़ लग्जरी और शाही अंदाज के लिए जानी जाती हैं, ऐसे में बेंटेएगा भी इस मामले में कहीं पीछे नही है। कंपनी के मुताबिक यह सबसे तेज़, सबसे ताकतवर और दुनिया की सबसे एक्सक्लूसिव एसयूवी होगी।

बेंटेएगा में बेंटले के पारंपरिक डिजायन की छाप को बखूबी महसूस किया जा सकता है। इसके आगे की तरफ बेंटले की मशहूर सिग्नेचर मैट्रिक्स ग्रिल दी गई है। इसके पीछे बड़े एयरडैम समाए हुए हैं। हैडलाइट यूनिट को भी बेंटले के चिर-परिचत डबल बैरल अंदाज में दिया गया है। पहली बार यहां डे-टाइम रनिंग लाइट देखने को मिलेंगी। पीछे की तरफ ग्राफिक्स टेललैंप्स दिए गए है, जो बी-शेप के ग्राफिक बनाते हैं। ऊपर की तरफ पैनारोमिक सनरूफ और साइड में 20-22 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे।

5.1 मीटर लंबी बेंटेएगा को पावर देने के लिए बोनट के नीचे 6.0 लीटर का ट्विन टर्बो डब्ल्यू-12 इंजन होगा, जो 600 बीएचपी की ताकत और 900 एनएम का टॉर्क देगा। यह ताकत इतनी है कि इसे किसी पहाड़ पर चढ़ाया और चलाया जा सकता है। ऑटोकार की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में सिर्फ 20 बेंटेएगा एसयूवी आएंगी। सबसे खास बात ये है कि यह सभी पहले ही बिक चुकी हैं। इनकी डिलिवरी जून से शुरू होगी।

इसका केबिन सारी बेंटले कारों से अलग होगा और यह शाही और एक्सक्लूसिव लग्जरी का अहसास देगा। केबिन में क्वागमायर लैदर और हाथ से तराशे गए लकड़ी के पैनलों का इस्तेमाल किया गया है। लैदर सीट पर कंट्रास्ट स्टिचिंग और शोल्डर साइड में डायमंड डिजायन मिलेगा। पीछे की सीटों को 18 तरह से एडजेस्ट किया जा सकता है। यह सीटें 15 रंगों में उपलब्ध होंगी। आगे की सीटों को 22 तरह से एडजस्ट कर सकते हैं। इनमें हीटिंग, वेंटिलेशन और मसाज़ फंक्शन मिलेगा।

दूसरे फीचर्स में डैशबोर्ड पर आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा। इसमें 60 जीबी का स्टोरेज़ स्पेस मिलेगा। यह सिस्टम 30 भाषाओं को सपोर्ट करेगा। पैसेंजरों के लिए 10 इंच का एंड्रॉयड टैबलेट 4जी, वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आएगा।

कारदेखो

बेंटले की लग्ज़री एसयूवी बेंटेएगा 21 अप्रैल को होगी लॉन्च


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top