News

राजस्थान: अशोक गहलोत मुख्यमंत्री और सचिन पायलट उप मुख्यमंत्री बने

कांग्रेस के लिए आज अहम दिन है। आज कांग्रेस के तीन मुख्यमंत्री शपथ ले रहे हैं। सबसे पहले आज सुबह तकरीबन 11 अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री और सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 दिसंबर): कांग्रेस के लिए आज अहम दिन है। आज कांग्रेस के तीन मुख्यमंत्री शपथ ले रहे हैं। सबसे पहले आज सुबह तकरीबन 11 अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री और सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली। अशोक गहलोत और सचिन पायलट को राज्य के राज्यपाल कल्याण सिंह ने पद और गोपनियता की शपथ दिलाई। इसके बाद तकरीबन 1 बजे कमलनाथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे। उसके बाद तकरीबन 4.30 बजे भूपेश बघेल में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे।

ताजा अपडेट...

- अशोक गहलोत बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, राज्यपाल कल्याण सिंह ने शपथ दिलाई

- सचिन पायलट बने राजस्थान के उप मुख्यमंत्री, राज्यपाल कल्याण सिंह ने शपथ दिलाई

- उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कांग्रेस के तीनों मुख्यमंत्रियों को दी बधाई

 राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे

शपथग्रहण समारोह में वसुंधरा राजे पहुंची

मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे

आज तीन राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगण में कांग्रेस के CM लेंगे शपथ

- सबसे पहले राजस्थान में सुबह करीब 10 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह

- राजस्थान: अशोक गहलोत CM पद की और सचिन पायलट उप- मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

- जनता ने हमपर विश्वास किया, कैबिनेट बनते ही हम काम शुरू करेंगे- पायलट

- मध्य प्रदेश: आज दोपहर करीब 1 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे कमलनाथ

- मध्य प्रदेश: शपथ ग्रहण से पहले कांग्रेस को झटका, अखिलेश- मायावती नहीं होंगे शामिल

- छत्तीसगढ़: आज शाम करीब 4 बजे CM पद की शपथ लेंगे भूपेश बघेलपूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, जदयू के शरद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूख अब्दुल्ला, टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू, सीपीआई, सीपीएम, डीएमके के स्टालिन, आम आदमी पार्टी, सहित विपक्ष के शीर्ष नेता जयपुर एवं भोपाल पहुंच सकते हैं। रायपुर कौन-कौन पहुंचेगा, यह अभी स्पष्ट नहीं है। भोपाल में कई उद्योगपति व साधु-संतों के भी शामिल होने की संभावनाएं हैं। बीएसपी सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भोपाल में कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगी।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top