News

एनडीए शामिल होंगे जगन मोहन रेड्डी ?

जनग मोहन रेड्डी ने ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को निमंत्रण भी दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने जगन मोहन रेड्डी को गले से लगाया। पीएम मोदी से मिलने के बाद जगन मोहन रेड्डी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 मई): लोकसभा और विधान सभा के चुनाव में  जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। आंध्र प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वाई एस राजशेखर रेड्डी के बेटे रेड्डी की पार्टी  वाईएसआर कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा में 151 सीटें जीती जबकि एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी ने 23 सीटें और जनसेना पार्टी ने केवल एक सीट जीती। वहीं वाईएसआरसी ने लोकसभा चुनाव में 25 सीटों में से 22 पर जीत दर्ज की जबकि टीडीपी के हिस्से में केवल तीन हीं सीटें आईं है।इस जनदेश के बाद आंध्र प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। जगन रेड्डी 30 मई को विजयवाड़ा में इंदिरा गांधी नगर निगम स्टेडियम में दोपहर 12 बजकर 23 मिनट पर शपथ लेंगे।

इसी कड़ी में जगन मोहन रेड्डी आज दिल्ली पहुंचे और प्रधानमंत्री से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान जनग मोहन रेड्डी ने ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को निमंत्रण भी दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने जगन मोहन रेड्डी को गले से लगाया। पीएम मोदी से मिलने के बाद जगन मोहन रेड्डी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की। जगन से मुलाकात के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा, 'आंध्र प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी से अच्छी मुलाकात हुई। इस दौरान हमारे बीच आंध्र प्रदेश के विकास से संबंधित कई मुद्दों पर उपयोगी बातचीत हुई। मैंने जगन को अपने कार्यकाल के दौरान केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।'

बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को आंध्र प्रदेश की आर्थिक स्थिति के बारे में बताया और 30 हजार करोड़ रुपये के बकाए बिल का भुगतान करने का अनुरोध किया। साथ ही दोनों नेताओं के बीच पोलावरम परियोजना, कडप्पा स्टील प्लांट, पिछड़े जिलों के लिए फंड, दुगराजपटनम में बंदरगाह, विजाग और विजयवाड़ा में मेट्रो रेल परियोजना पर चर्चा की। इसके साथ ही जगन ने पीएम मोदी से आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की। अमित शाह और जगन मोहन रेड्डी के बीच मुलाकात का कोई कार्यक्रम नहीं था। पीएम मोदी से मिलने के बाद अचानक जगन, शाह से मिलने निकल पड़े। दोनों की मुलाकात के पीछे कयासबाजी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि जगन, एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top