News

FLASH BACK: बॉलीवुड की करीब 10 हसीनाओं के प्यार में पड़े अक्षय !

मुंबई (25 नवंबर): अक्षय कुमार बॉलीवुड के खिलाड़ी कहलाते हैं। अक्षय बॉक्स ऑफिस के ही नहीं प्यार मोहब्बत के भी खिलाड़ी कहलाते हैं। बॉलीवुड में अक्षय कुमार का नाम पूजा बत्रा, आएशा जुल्का प्रियंका चोपड़ा, रेखा और कटरीना कैफ से भी जुड़ा लेकिन उनका सबसे मेजर, कंट्रोवर्सियल और सेंसशनल अफेयर रहा रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी के साथ । 

बॉलीवुड में आने से पहले अक्षय के कितने अफेयर्स थे ये तो पता नहीं लेकिन बी टाऊन में अक्की का पहला प्यार रही पूजा बत्रा। वहीं पूजा बत्रा जिनके खाते में सिर्फ एक ही हिट फिल्म विरासत है।  साल 1991 में पूजा बत्रा जब सुपरमॉडल हुआ करती थीं और खिलाड़ी कुमार बॉलीवुड में क़दम रखने के लिए कर रहे थे स्ट्रगल। अक्षय ने पूजा बत्रा के साथ फिल्म तलाश - द हंट बिगेन में भी काम किया था। यानि पूजा बत्रा को अक्षय अपने मॉडलिंग के दिनों से जानते थे लेकिन जब अक्षय फिल्म खिलाड़ी की शूटिंग कर रहे थे तब उनकी लाइफ में आएशा जुल्का की एंट्री हो गई। 

अक्षय और आएशा जुल्का का रिश्ता फिल्म खिलाड़ी के दौरान शुरू हुआ था।  फिल्म की शूटिंग के दौरान दोस्ती हुई, फिर प्यार बढ़ा।  अक्षय कुमार और इनकी केमेस्ट्री खूब चर्चा में रही थी। अक्षय कुमार के साथ आयशा जुल्का की खिलाड़ी, बारूद, वक्त हमारा है सहित 5 फिल्में आई। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक आयशा, अक्षय को लेकर सीरियस थींं, मगर अक्षय उस वक्त सीरियस रिलेशनशिप के लिए तैयार नहीं थे। बाद में दोनों अलग हो गए। अक्षय ने फिल्म मोहरा की शूटिंग के दौरान आयशा का साथ छोड़ रवीना से नजदीकी बढ़ा ली। 

खिलाड़ी अक्षय का सबसे बड़ा और कंट्रोवर्सियल लव गेम चला मस्त मस्त गर्ल रवीना टंडन के साथ। उस दौरान रवीना बी टाऊन जानी मानी एक्ट्रेस बन चुकी थी। फिल्म मोहरा की शूटिंग के दौरान इनका प्यार बढ़ा। 90 के दशक में इनकी जोड़ी ऑन स्क्रीन ही नहीं ऑफ स्क्रीन जोड़ी भी तहलका मचा रही थी । दोनों में प्यार इतना बढ़ा कि वर्सोवा के शिव मंदिर में अक्की और रवीना ने चोरी छिपे इंगेजमेंट कर ली। लेकिन फिल्म खिलाड़ियों के खिलाड़ी की शूटिंग के दौरान अक्षय और रवीना के ब्रेकअप की खबरे आने लगी थी। 

1996 में अक्षय और रवीना की फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' आई थी। इस फिल्म में विलेन के रोल में थी मैडम एक्स रेखा। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अक्षय और रेखा की नजदीकियों की खबर आई। रवीना ने उस दौरान मीडिया को कहा था कि उन्होंने अक्षय और रेखा को रोमांस करते रंगे हाथों पकड़ा था। रवीना अक्षय के इस धोखे को आसानी से नहीं भूलने वाली थीय़ उन्होंने तो अक्षय का पूरी तरह से कर दिया पर्दाफाश । उनका हर कच्चा चिट्ठा मीडिया में खोल कर रख दिया। 

अक्सर ये माना गया  कि शिल्पा की वजह से रवीना और अक्षय का ब्रेकअप हुआ लेकिन  रवीना ने उनके और अक्की के बीच आई दूरी की वजह रेखा को माना। शिल्पा को अक्की उस वक्त से जानते थे जब वो रवीना को डेट कर रहे थे। दोनों ने 1994 में फिल्म मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी में साथ काम किया था.लेकिन इनके बीच अफेयर शुरू हुआ फिल्म 'इंसाफ' की शूटिंग के दौरान । शिल्पा की माने तो ये उनका पहला रिलेशनशिप था। इस बात का खुलासा उन्होंने बिग ब्रदर  किया था। शिल्पा इस रिलेशनशिप को लेकर बहुत सीरियस थी और बात सगाई तक पहुंच गई थी। एक बार फिर खिलाड़ी कुमार ने चोरी छिपे इंगेजमेंट की। शिल्पा के घरवालों ने भी अक्की को होने वाला दामाद मान लिया था लेकिन जल्द ही शिल्पा का सपना टूटा। अक्षय से अफेयर के दो साल बाद ही उन्हें जोरदार झटका लगा। शिल्पा को पता चला उनका खिलाड़ी अब इंटरनेशनल खिलाड़ी बन चुका है। अक्की उनके साथ साथ टि्वंकल खन्ना को भी डेट कर रहे हैं  

1999 तक अक्षय की लाइफ में ट्विंकल आ गई। फिल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी की शूटिंग के दौरान इनकी दोस्ती बढ़ी । अक्षय कुमार और ट्विंकल ने 2 साल के अफेयर के बाद शादी कर ली। अक्षय अपना वाइफ ट्विंकल के साथ बहुत खुश हैं। 

शादी के बाद भी अक्षय का नाम बॉलीवुड कई एक्ट्रेसेस से जुड़े जिसमें से एक प्रियंका चोपड़ा भी हैं। अक्षय ने फिल्म अंदाज, ऐतराज, वक्त और मुझसे शादी करोगी में प्रियंका के साथ काम किया था। अक्षय़ और प्रियंका के अफेयर को मीडिया ने भी खूब जगह दी लेकिन वाइफ ट्विंकल ने जब अक्षय को शादी तोड़ने की धमकी दी तो वो लाइन पर आ गए। 

अक्षय कुमार की जोड़ी फिल्मी पर्दे पर कटरीना के साथ खूब पसंद की गई। करीब 7 फिल्मों में दोनों ने काम किया। मीडिया में कई बार इनके लिंकअप की खबरें आई लेकिन सच्चाई क्या थी ये किसी को नहीं पता।  


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top