News

दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिल ही गया अकाली दल का समर्थन

दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिल ही गया अकाली दल का समर्थन! अकाली दल ने दिल्ली के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे पर दिल्ली में चुनाव न लड़ने का फैसला करने वाली शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) ने वापसी करते हुए बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा की है।

SAD, Announces Support, BJP, Delhi Assembly Poll

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (29 जनवरी): दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिल ही गया अकाली दल का समर्थन! अकाली दल ने दिल्ली के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे पर दिल्ली में चुनाव न लड़ने का फैसला करने वाली शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) ने वापसी करते हुए बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा की है। यह घोषणा बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा और अकाली नेता सुखबीर सिंह बादल की मुलाकात के बाद की गई। अकाली दल ने कहा कि उनका गठबंधन कभी टूटा ही नहीं कुछ गलतफहमियां थीं जो अब दूर हो गई हैं।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ की गयी प्रेस कांफ्रेंस में अकाली चीफ सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि अकाली-बीजेपी गठबंधन महज राजनीतिक गठबंधन नहीं है। यह भावनाओं, से जुड़ा है और पंजाब व देश की जनता की शांति, भविष्य व हित के लिए है। पहले कुछ गलतफहमिया थीं जो दूर हो गई हैं।' उन्होंने कहा, 'हमने कभी गठबंधन तोड़ा ही नहीं। हमने सिर्फ चुनाव अलग लड़ने का फैसला किया था। हम शुरुआत से ही नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन कर रहे हैं। हमने राजनाथ सिंह और अमित शाह से मुलकात कर पाकिस्तान और अफगानिस्तान में प्रताड़ित हुए सिखों को नागरिकता देने की मांग की थी।'

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने कहा, 'देश की देश की आवश्यकता पर अकाली दल हमेशा आगे आता रहा है और बीजेपी पा के साथ गठबंधन में शामिल होता रहा है। मैं अकाली दल का आभार जताता हूं जिसने दिल्ली के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को समर्थन देने का निर्णय किया है।'

उल्लेखनीय है कि 20 जनवरी को अकाली दल ने कहा था कि सीएए पर सहयोगी बीजेपी द्वारा उसका रुख बदलने के लिए कहे जाने के कारण वह अगले महीने होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में नहीं उतरेगी। अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा था कि पार्टी की दिल्ली इकाई का वही स्टैंड है जो सुखबीर सिंह बादल का है। सीएए में सभी धर्मों को शामिल करना चाहिए।

इसे भी देखेंः CAA पर सीएम अमरिंदर और सुखबीर आमने-सामने, कैप्टन ने बादल को भेजी मैंन काम्फ की प्रति

Images Courtesy:Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top