News

शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर बोले नीतीश, किसी में दम नहीं की भारत को टुकड़ों में बांट दें

बिहार (Bihar) के जहानाबाद (Jahanabad) से जेएनयू छात्र (Jnu Student) शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है।

Sharjeel Imam, शरजील इमाम

 Image Source Google

सौरभ कुमार, न्यूज 24 ब्यूरो, पटाना(28 जनवरी): बिहार (Bihar) के जहानाबाद (Jahanabad) से जेएनयू छात्र (Jnu Student) शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है, जिसके बाद बिहार (Bihar) के सीएम (Chief Minister) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का एक बड़ा बयान सामने आया है। नीतीश कुमार ने कहा कि देश के कानून से कोई अलग नहीं जा सकता। किसी को देश हित के बाहर नहीं चाहिए। जिस किसी ने भी गलत काम किया है, उस पर कानूनी करवाई होनी चाहिए। सही और गलत का फैसला अदालत में होगा।

देश के टुकड़े करने के बयान पर नीतीश ने कहा कि धरती पर किसी में दम नहीं की भारत को टुकड़ों में बांट दें। उन्‍होंने कहा कि CAA पास हो गया है, मामला अब सुप्रीम कोर्ट में है। सुप्रीम कोर्ट में बहस होगी, बातचीत होगी। देश के लोगों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। एनपीआर में जो नया कॉलम एड हुआ है, उस पर भ्रम का माहौल है। संसदीय दल के नेता ललन सिंह और आरसीपी सिंह इस पर केंद्र सरकार से बात करेंगे।

यह भी पढ़े : बिहार के जहानाबाद से शरजील इमाम गिरफ्तार

बिहार के सीएम ने कहा, ''एनपीआर में जो पुराना मापदंड हैं उसी पर होना चाहिए। इससे समाज में गलत वातावरण बन रहा है। एनपीआर में 4-4 प्रश्न हैं, जिसमें माता-पिता का कहां और कब जन्म हुआ पूछा जा रहा है। यह जरूरी नहीं सब को सब याद रहे। लोगों के मन में इन प्रश्नों पर भ्रम है। इसलिए पुराने तरीके से एनपीआर होना चाहिए, यही हमारी पार्टी का मानना है।'' उन्‍होंने कहा, ''मुझे ही मेरी मां का डेट ऑफ बर्थ याद नहीं, पहले कहा कोई याद रखता है। जो राज्य CAA को लेकर विरोध कर रहे हैं, प्रस्ताव पारित कर रहे हैं उससे फायदा नहीं। मामला सुप्रीम कोर्ट में हैं और न्यायालय के फैसले का इंतजार करना चाहिए, इस तरह से माहौल खराब होता है।''

आपको बता दें कि दिल्‍ली के शाहीन बाग में जेएनयू छात्र शरजील इमाम ने विवादित बयान दिया था, जिसके बाद 6 राज्‍यों की पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई थी। आपको बता दें कि शरजील इमाम अपने गांव से बगल में एक दोस्त के घर में था। आज सुबह उसके ड्राइवर को हिरासत में लिया गया, जिससे शरजील के दोस्त इमरान के बारे में पता चला। इमरान की निशानदेही पर ही शरजील को बगल के गांव से गिरफ्तार किया गया।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top