News

पार्टी और सरकार के बीच रेखा को बनाये रखेंगे- नड्डा को अध्यक्ष चुने जाने पर बोले मोदी

कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के अवसर पर पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पार्टी और सरकार के बीच मर्यादा की एक महीन रेखा है। इस मर्यादा रेखा को हम हमेशा बनाये रखेंगे।

Nadda, National President, PM Modi-Says, Thin Line, Party and Government

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 जनवरी): कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के अवसर पर पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पार्टी और सरकार के बीच मर्यादा की एक महीन रेखा है। इस मर्यादा रेखा को हम हमेशा बनाये रखेंगे। मोदी ने कहा कि भाजपा ने देश की जनता और कार्यकर्ताओं के अनुरूप अपने आपको ढाला है। पार्टी ने अपने विस्तार के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के विस्तार का भी ख्याल रखा, यही कारण है कि भाजपा को नई पीढ़ी का सहयोग मिलता जा रहा है।

पीएम ने कहा प्रारंभ से ही पार्टी का स्वभाव रहा कि हॉरिजेंटली पार्टी का जितना विस्तार हो, वो करेगी और कार्यकर्ता का वर्टिकल विस्तार होता रहे, उसी परंपरा के कारण भाजपा को नई-नई पीढ़ी मिल रही है। जो पार्टी को आगे बढ़ाने में सफल होती है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे निवर्तमान अध्यक्ष अमित शाह और 2014 में भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह थे। आमतौर पर हमारी पार्टी का विश्वास, संघर्ष और संगठन है इसी को लेकर हम आगे बढ़ते रहे हैं। राजनीतिक दल के लिए सत्ता में रहते हुए दल को चलाना एक बड़ी चुनौती होती है क्योंकि राजनीतिक दल सरकार का हिस्सा दिखने लगता है। पीएम मोदी ने कहा कि हम सरकार और दल के बीच की लकीर खत्म नहीं होने देंगे।

बीजेपी में हमेशा से ही अध्यक्ष पद का चुनाव आम सहमति और बिना किसी मुकाबले के हुआ है। ऐसे में बहुत कम संभावना थी कि इस बार भी पार्टी की परंपरा में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। नए अध्यक्ष के चुनाव के साथ ही पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष अमित शाह का साढ़े पांच साल से अधिक का कार्यकाल भी समाप्त हो गया। बता दें कि अमित शाह के अध्यक्ष के तौर पर रहा कार्यकाल बीजेपी के लिए चुनावों के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ रहा।

इससे पहले राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी राधा मोहन सिंह ने जेपी नड्डा को साल 2020-22 के लिए निर्विरोध बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया। नड्डा के खिलाफ किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया था, लिहाजा उनका निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाना पहले से तय माना जा रहा था। नड्डा पार्टी में अमित शाह की जगह लेंगे। मुझे नहीं लगता कि अमित शाह जी ने बतौर भाजपा अध्यक्ष जो कार्य किया उसे शब्दों में बयान किया जा सकता है। उनकी अध्यक्षता में बीजेपी को देश के कई हिस्सों में सेवा करने का अवसर मिला। लोकसभा चुनाव में हमें अब तक सबसे ज्यादा मतदान मिला। वह एक उत्कृष्ट कार्यकर्ता हैं।

Images Courtesy: Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top