News

स्मार्ट सिटी पटना में शौचालय में चलता है नगर निगम का दफ्तर

मोदी सरकार मिशन के तहत देश में 100 स्मार्ट सिटी बनाने की बात गई थी, लेकिन अभी भी स्मार्ट सिटी की सूची में आने वाले शहरों की स्थिति बदतर ही नजर आ रही है।

patna

Image Source Google

अमिताभ ओझा, न्यूज 24 ब्यूरो, पटना(14 अगस्त): मोदी सरकार मिशन के तहत देश में 100 स्मार्ट सिटी बनाने की बात गई थी, लेकिन अभी भी स्मार्ट सिटी की सूची में आने वाले शहरों की स्थिति बदतर ही नजर आ रही है। वहीं, देखा जाए तो बिहार की राजधानी पटना का नाम भी स्मार्ट सिटी शहरों में आता है। बड़ी तेजी से पटना स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर है, लेकिन आज इस स्मार्ट सिटी पटना को स्मार्ट बनाने की जिम्मेदारी जिस विभाग को है उस विभाग की सच्चाई जानकर आप हैरान रह जाएंगे। 

मामला कंकड़बाग नगर निगम कार्यालय का जहा, जहां टॉयलेट सीट पर रखी फाइलों को बाथरूम में बैठ कर अधिकारी साइन करने को मजबूर हैं। कंकड़बाग नगर निगम का कार्यालय शौचालय में चल रहा है, कार्यपालक अभियंता से लेकर हर छोटे-बड़े अधिकारी इस माहौल में काम करने को मजबूर हैं। एक व्यक्ति ने बताया कि इससे पहले कार्यालय कर्पूरी ठाकुर रोड में था। उसके बाद अचानक कमिश्नर के आदेश पर कंकड़बाग नगर निगम का कार्यालय में शिफ्ट किया गया।

अब इससे आम लोगो की परेशानी बढ़ गई है। नगर निगम में आने वाले लोग परेशान हैं तो वहीं कर्मचारियों को भी भारी मुसीबत का सामना करना पड़ता है।वहीं इस बाबत जब अधिकारियों से बात करने की कोशीश की गई तो कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।


Top