News

आतंकी सरगना जवाहिरी ने खोली पाक की पोल, कश्मीरी आतंकियों को हमले के लिए उकसाया

अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवादी गिरोह अलकायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी का एक भड़काऊ वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में जवाहिरी जहां कश्मीरी आतंकियों सेना और सरकारी प्रतिष्ठानों पर हमले के लिए उकसा रहा है वहीं पाकिस्तान की पोल भी खोल रहा है। जवाहिरी ने कहा है कि पाकिस्तान आतंकियों का उपयोग अपन राजनीतिक हित साधने के लिए करता है। जवाहिरी के इस वीडियो से पाकिस्तान की पोल खुल गयी है। जवाहिरी का ये वीडियो पाकिस्तान को एफएटीएफ की काली सूची में डालने वाले ताबूत में एक और कील साबित हो सकता है

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली (10 जुलाई): अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवादी गिरोह अलकायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी का एक  भड़काऊ वीडियो  सामने आया है। इस वीडियो में  जवाहिरी जहां कश्मीरी आतंकियों  सेना और सरकारी प्रतिष्ठानों पर हमले के लिए उकसा रहा है वहीं पाकिस्तान की पोल भी खोल रहा है। जवाहिरी ने कहा है कि पाकिस्तान आतंकियों का उपयोग अपन राजनीतिक हित साधने के लिए करता है। जवाहिरी के इस वीडियो से पाकिस्तान की पोल खुल गयी है। जवाहिरी का ये वीडियो पाकिस्तान को एफएटीएफ की काली सूची में डालने वाले  ताबूत में एक और कील साबित हो सकता है। इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि करते हुए बताया है कि यह वीडियो अलकायदा की प्रोपेगन्डा शाखा अल शबाब ने जारी किया है। मेसेज जारी कर 'कश्‍मीर में मुजाहिद्दीनों' से कहा है कि वे भारतीय सेना और सरकार पर निरंतर हमले करते रहें। यह मेसेज अलकायदा के मीडिया विंग अल शबाब ने जारी किया है। हालांकि, जावहिरी के इस वीडियो को धता बताते हुए कश्मीरी युवा अगले ही दिन सेना में भर्ती होने के लिए भारी संख्या में भर्ती ग्राउंड पर पहुंचे थे।

जवाहिरी ने अपने इस वीडियो का शीर्षक 'कश्‍मीर को न भूलें' दिया है। वीडियो में जवाहिरी ने कहा, कि मैं समझता हूं कि कश्‍मीर में मुजाहिद्दीन (आतंकियों) को केवल भारतीय सेना और सरकार पर हमले पर फोकस करना चाहिए। इससे भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था कमजोर होगी और उसे कामगारों और सामानों की कमी होगी।' जवाहिरी ने हाल ही में मारे गए आतंकवादी जाकिर मूसा का तो जिक्र नहीं किया लेकिन अंसार गजवत-उल-हिंद के बड़े आतंकी की तस्‍वीर स्‍क्रीन पर जरूर दिखाई दी। मूसा कश्‍मीर घाटी में अलकायदा का सरगना था।

जवाहिरी ने  पाकिस्‍तानी सेना और सरकार को 'अमेरिका का चापलूस' बताया है। उसने दावा किया, 'पाकिस्‍तान ने रूस के अफगानिस्‍तान से चले जाने के बाद 'अरब मुजाहिद्दीन' को कश्‍मीर जाने से रोका था।' जवाहिरी ने कहा, 'पाकिस्‍तानी सेना और सरकार केवल मुजाहिद्दीनों का विशेष राजनीतिक इस्‍तेमाल करने में रुचि रखती है। बाद में उन्‍हें उनके हाल पर छोड़ देती है या फिर उन पर अत्‍याचार करती है।' अलकायदा सरगना ने यह भी दावा किया कि 'कश्‍मीर में लड़ाई' अलग संघर्ष नहीं है बल्कि पूरी दुनिया में मुस्लिम समुदाय द्वारा विभिन्‍न ताकतों के खिलाफ चलाए जा रहे जिहाद का हिस्‍सा है।

Images/Video Courtesy:Google/IBT


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top