News

LOC ट्रेड रूट बंद, घाटी में हथियार पहुंचा रही थी ISI

लगातार मार खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है। इसलिए भारत ने ठीक से सबक सिखाने के लिए एलओसी पर होने वाले कारोबार को एक बार फिर रोक दिया है। एमएनएफ दर्जा वापस लेने और पिछले दिनों रोजमर्रा की चीजों की सप्लाई रोक देने से पाकिस्तान में त्राहि माम मच गया था

न्यूज24 ब्यूरो, क्वेटा (18 अप्रैल): लगातार मार खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है। इसलिए भारत ने ठीक से सबक सिखाने के लिए एलओसी पर होने वाले कारोबार को एक बार फिर रोक दिया है। एमएनएफ दर्जा वापस लेने और पिछले दिनों रोजमर्रा की चीजों की सप्लाई रोक देने से पाकिस्तान में त्राहि माम मच गया था। टमाटर जैसी सब्जियों के दाम चार सौ से पांच सौ रुपये किलो तक पहुंच गये थे। दरअसल भारत सरकार को खबरें मिल रही थीं कि भारत में अवैध हथियार, मादक पदार्थऔर फेक करंसी की सप्लाई के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई एलओसी ट्रेड रूट का  इस्तेमाल कर रही है।

इसलिए भारत के गृह मंत्रालय ने कहा कि  19 अप्रैल से जम्मू-कश्मीर में  एलओसी ट्रेड रूट बंद किया जा रहा है। गृहमंत्रालय को  राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने बताया था कि एलओसी ट्रेड करने वाले लोगों में बड़ी तादाद उन लोगों की है जो कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को भड़काने में शामिल प्रतिबंधित आतंकी संगठनों से ताल्लुक रखते हैं।

 जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा के उस पार से स्थानीय लोगों के बीच साझा इस्तेमाल की चीजों के आदान-प्रदान के लिए  किया जाता है। यह कारोबार दो केंद्रों के जरिए होता है जो सलमाबाद (उरी) जिला बारामूला और चक्कन दा बाद जिला पुंछ में स्थित है। कारोबार एक हफ्ते में चार दिन होता है और यह वस्तु विनिमय प्रणाली पर आधारित है और कोई शुल्क भी नहीं लगता है।(Images Courtesy:Google)


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top