News

चुनावी साल में गुजरात आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और कहेंगे केम छो

चुनावी साल में गुजरात आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और कहेंगे केम छो। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अपने चुनावी साल में भारत प्रवास पर आ रहे हैं। क्या अजीब संयोग है मोदी चुनाव जीतने के बाद ह्यूस्टन गये और हाउडी-मोदी का आयोजन किया। ट्रंप भारत आ रहे हैं चुनाव से पहले अहमदाबाद में रोड शो करेंगे।

Donald Trump, Attend, Roadshow, Ahmedabad

नई दिल्ली, (12 फरवरी): चुनावी साल में गुजरात आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और कहेंगे केम छो। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अपने चुनावी साल में भारत प्रवास पर आ रहे हैं। क्या अजीब संयोग है मोदी चुनाव जीतने के बाद ह्यूस्टन गये और हाउडी-मोदी का आयोजन किया। ट्रंप भारत आ रहे हैं चुनाव से पहले अहमदाबाद में रोड शो करेंगे। क्या ऐसा पहले कभी सोचा जा सकता था। किसी अमेरिकी राष्ट्रपति को चुनाव जीतने के लिए अहमदाबाद में रोड शो करना पड़ेगा। बहरहाल, अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को अपनी पहली भारत यात्रा पर आ रहे हैं। इस दौरान ट्रंप अहमदाबाद में भव्य रोडशो में शामिल होंगे और साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे। 

ट्रंप के विशाल रोडशो के लिए अहमदाबाद हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम तक 10 किलोमीटर तक के रास्ते को सजाया गया है। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे जो महात्मा गांधी के यहां ठहरने के दौरान देश के स्वतंत्रता संग्राम का केंद्र रहा है। ट्रंप और मोदी मोटेरा इलाके में बनाए गए सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे।

इस सभा में एक लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि स्टेडियम में आयोजित यह बड़ा कार्यक्रम पिछले साल अमेरिका में हुए 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम जैसा होगा। मोदी और ट्रंप ने पिछले साल सितंबर में ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में मंच साझा किया था और 50,000 भारतीय-अमेरिकियों की भीड़ को संबोधित किया था। सूत्रों ने बताया कि यहां के लोगों ने अमेरिकी राष्ट्रपति के आगामी दौरे को 'केम छो, ट्रंप' कार्यक्रम नाम दिया है। इससे पहले एक अधिकारी ने कहा था कि मोटेरा के स्टेडियम में 1.10 लाख लोगों को बिठाने की क्षमता है जो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट मैदान से ज्यादा है।

 इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर 2015 में बराक ओबामा भारत आए थे। वह भारत के गणतंत्र दिवस उत्सव में मुख्य मेहमान बनने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति थे।

Images Courtesy:Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top