News

दंगल गर्ल बबीता ने पिता महावीर फोगट संग थामा बीजेपी का दामन

खेल की दुनिया में अपना परचम लहरा चुकी दंगल गर्ल बबीता फोगट अब राजनीति के अखाड़े में दो-दो हाथ करने का मन बना चुकी हैं। हरियाणा की जानी-मानी रेसलर बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोकट में आज बीजेपी का दामन थाम लिया।

bjp

प्रशांत गुप्ता, न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(12 अगस्त): खेल की दुनिया में अपना परचम लहरा चुकी दंगल गर्ल बबीता फोगट अब राजनीति के अखाड़े में दो-दो हाथ करने का मन बना चुकी हैं। हरियाणा की जानी-मानी रेसलर बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोकट में आज बीजेपी का दामन थाम लिया। उम्मीद की जा रही है बबीता फोगाट हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव में उतर सकती हैं।रेसलिंग की दुनिया में बड़ी से बड़ी पहलवानों को धूल चटा चुकी बबीता फोगाट और द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित उनके पिता महावीर भोगट ने बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी  की सदस्यता लेते हुए बबीता ने कहा कि वो प्रधानमंत्री मोदी से खासी प्रभावित हैं। कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद उन्होने बीजेपी में शामिल होने का मन बना लिया। कयास लगाया जा रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में बबीता फोगट अपने गृह नगर चारखी दादरी से चुनावी मैदान में उतर सकती हैं। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी इशारों में साफ कर दिया कि मेरी कॉम एम पी रहते हुए खेल रही हैं तो बबीता भी राजनीति के साथ साथ खेल पर ध्यान दें सकती हैं।

अमीर खान की फिल्म दंगल से फेमस हुआ फोगट परिवार का बीजेपी में शामिल होना हरियाणा की राजनीति खासा महत्व रखता है। जिस राज्य में बेटा-बेटी में सबसे ज्यादा फर्क समझा हो वहां पर महावीर फोगट ने बेटियों को कुश्ती के मैदान में उतार समाज में बदलाव लाने की अहम पहल की। यही, वजह है कि फोगट परिवार का हरियाणा के सामाजिक और राजनीतिक गलियारों में  खासा महत्व रखता है। गौरतलब है कि बबीता फोगट हरियाणा की खट्टर सरकार पर कई बार निशाना साध चुकी है। अपने गृह जिले में कुश्ती का स्टेडियम की राशि वापसी  से लेकर खिलाड़ियों की कमाई का एक तिहाई हिस्सा सरकारी खजाने में जमा करने के सरकारी आदेश पर बबीता और उनकी बहन गीता खट्टर सरकार पर खुलकर बरसे थे।

वहीं,  न्यूज 24 से बातचीत करते हुए बबीता ने कहा कि वो खिलाड़ियों से जुड़ी समस्याएं आगे भी उठाती रहेंगी। चुनाव लडंने के सवाल पर पिता महावीर फोगट का कहना है पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी वो अच्छी तरह से निभाएंगे। देखना दिलचस्प होगा कि रेसलिंग की दुनिया में अपने दांव पेंच का लोहा मनवा चुकी बबीता राजनीति के अखाड़े में विरोधियों को कैसे पटखनी देंगी। माना जाता है कि पिता महावीर फोगट ने ही दोनों बेटियों को कुश्ती के दांव पेंच सिखाए थे, शायद यही वजह है कि राजनीति की चाल सिखाने के लिए वो भी बेटी संग बीजेपी में शामिल हो गए। इससे पहले महावीर फोगट 2019 के लोकसभा चुनाव में अजय चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी का दामन थाम चुके हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top