News

NHRC पहुंचे कांग्रेसी नेता, यूपी पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

सीएए (CAA) पर राजनीतिक घमासान जारी है। कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission) के प्रमुख से मुलाकात की।

Congress, कांग्रेस

 Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(27 जनवरी): सीएए (CAA) पर राजनीतिक घमासान जारी है। कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission) के प्रमुख से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) की कथित ज्यादतियों से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट सौंपी। इस मौके पर सलमान खुर्शीद (Salman Khursheed), राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) और पीएल पुनिया (PL Punia) समेत कई नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस नेताओं पूरी तैयारी के साथ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के आफिस पहुंचे और सीएए के खिलाफ में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस के द्वारा किए गए अत्याचारों का आरोप लगाया। कांग्रेस ने यूपी पुलिस ने अलग-अलग जिलों में महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के खिलाफ जो सलूक किया, उसके खिलाफ कोई जांच नहीं हुई। कांग्रेस की पूरी टीम ने इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से शिकायत की, जिसके बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने कहा कि हमने इस मामले में पहले भी संज्ञान लिया है और अलीगढ़ में 3 सदस्य टीम को भी भेजा है। वहीं दिल्ली में जेएनयू में भी टीम को भेजा है, लेकिन कांग्रेस की तरफ से राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को शिकायत मिलने के बाद एक बार फिर टीम को यूपी में भेजा जाएगा।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से मिलने के बाद कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि अब तक किसी भी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई? पुलिस मित्र के तौर पर तैनात लोगों ने प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई की। उनके हाथों में लाठियां थीं, लेकिन उन पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे भी लोग हैं जिन पर मरने के बाद भी एफआईआर हुई हैं। प्रियंका जी ने पूरे क्षेत्र में घूमकर लोगों से मुलाकात की, जिसके बाद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस का एक डेलीगेशन मानवाधिकार आयोग पहुंचा और यूपी में जो हो रहा है उसके सबूत दिए। इसमें लगभग 9 बिंदुओं पर कमीशन को अवगत कराया गया है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top