News

'पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी विकल्प के लिए तैयार हैं हिंदुस्तान की तीनों सेनाएं'

सीडीएस जनरल विपिन्न रावत ने एक बार फिरपाकिस्तान को चेतावनी दी है कि भारत की तीनों सेनाएं किसी भी विकल्प पर एक्शन के लिए एकदम तैयार हैं। उन्होंने कहाकि कल क्या होगा इसकी भविष्यवाणी नहीं की जा सकती लेकिन हम सरकार के हर आदेश का पालन करने के लिए तैयार हैं।

CDS, Indian Army, Fully Preppared, Pakistan

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 जनवरी): सीडीएस जनरल विपिन्न रावत ने एक बार फिरपाकिस्तान को चेतावनी दी है कि भारत की तीनों सेनाएं किसी भी विकल्प पर एक्शन के लिए एकदम तैयार हैं। उन्होंने कहाकि कल क्या होगा इसकी भविष्यवाणी नहीं की जा सकती लेकिन हम सरकार के हर आदेश का पालन करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हमें जो भी आदेश मिलेगा उसे हमारी तीनों सेनाएं पूरे समन्वय के साथ सफलतापूर्वक अंजाम देने को तैयार हैं।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने तंजावुर में सुखोई लड़ाकू विमान के 12वें स्क्वॉड्रन की तैनाती के दौरान भारत की रक्षा तैयारिकों की जानकारी दे रहे थे। उन्होंने पाकिस्तान पर कहा कि तीनों रक्षा सेवाएं किसी भी विकल्प पर काम करने के लिए तैयार हैं। तमिलनाडु के तंजावुर एयरफोर्स स्टेशन पर ब्रह्मोस से लैस सुखोई 30 एमकेआई के 12वें स्क्वॉड्रन को आधिकारिक रूप से तैनात किया गया। यह स्क्वॉड्रन हिंद महासागर में भारतीय जल क्षेत्र की सुरक्षा करेगा।

सुपरसोनिक मिसाइल ब्रह्मोस से लैस सुखोई 30 एमकेआई विमानों के पहले स्क्वॉड्रन की तैनाती के दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया उपस्थित रहे। इस अवसर पर वायुसेना की सारंग टीम ने कई करतब दिखलाए। ब्रह्मोस मिसाइल को सुखोई 30 एमकेआई में फिट करने के लिए कई बदलाव भी किए गए हैं।

ध्यान रहे, जनरल विपिन्न रावत के पहले दिये गये बयान पर पाकिस्तान की ओर से गीदड़ भभकियां दी गयीं थीं। इस बार गुलाम कश्मीर (पीओके) के कथित सदर ने पाकिस्तानी सरकार के शब्दों को अपनी जुबान से दोहराया है। पाकिस्तान और गुलाम कश्मीर (पीओके) के रहनुमाओं के हाल तब हैं जब खुद प्रधानमंत्री इमरान खान और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा एक बार नहीं कई बार कह चुके हैं कि वो भारत के साथ कन्वेंशनल वार में कभी नहीं जीत सकते। इसके अलावा इस समय पाकिस्तान की आर्थिक हालात इतने खराब हैं कि उसके पास कर्ज उतारने और अपना रोजाना का खर्चा चलाने के लिए भी पैसे नहीं है।

Images Courtesy:Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top