News

सीबीआई ने 2 नटवर लाल को किया गिरफ्तार, जानें मामला

सीबीआई मुख्यालय (Cbi office) का लैंडलाइन नंबर (Landline Number) हैक (Hack) करके बैंक फ्रॉड (Bank Fraud) के आरोपियों को मदद करने के नाम पर सीबीआई ने 2 नटवर लाल को गिरफ्तार (Arrested) किया है।

CBI, सीबीआई

Image Source Google

प्रशांत देव, न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(24 जनवरी): सीबीआई मुख्यालय (Cbi office) का लैंडलाइन नंबर (Landline Number) हैक (Hack) करके बैंक फ्रॉड (Bank Fraud) के आरोपियों  को मदद करने के नाम पर सीबीआई ने 2 नटवर लाल को गिरफ्तार (Arrested) किया है। दोनों ही आरोपी हैदराबाद के रहने वाले हैं। सीबीआई ने इस मामले में 18 जनवरी को एक मामला दर्ज किया था और आज साउथ इंडिया में 5 शहरों में इन मामले में  रेड की। सीबीआई ने  इस केस में  चेन्नई, हैदराबाद, मदुरै,और शिवकाशी में छापेमारी की है। सीबीआई की छापेमारी में करीब 55 लाख रुपये कैश, 10 मोबाइल फोन,  कई बैंक की लाकर्स, और प्रॉपर्टी के कागजात मिले हैं। 

सीबीआई की जांच में पता चला है कि  दोनों आरोपी  मनिवर्धन रेड्डी और सेल्वम रामराज छात्र हैं और साइबर क्राइम एक्सपर्ट हैं। दोनों आरोपियों ने बैंक फ्रॉड में  सीबीआई में आरोपी बनाए गए  लोगो की लिस्ट बनाई,  और उनसे सौदा किया। सौदा इस बात का की वो सीबीआई के केस में आरोपियों की मदद करेंगे और इसके बदले में मोटी रकम भी वसूली। 

CBI, सीबीआई

Image Source Google

झांसा देने के लिए इस बात का भरोसा भी दिया कि सीबीआई दिल्ली मुख्यालय के बड़े अधिकारी भी उनके साथ है। इस के लिए दोनों शातिर अपराधियों ने सीबीआई मुख्यालय के असली लैंड लाइन नंबर 011 24302700 को हैक करके  उसका इस्तेमाल किया। जानकारी के मुताबिक लैंड लाइन नंबर का इस्तेमाल करके वो इस बात का भरोसा देते थे कि सीबीआई के बड़े अधिकारी उनके साथ है। 

 यहां तक की वो खुद सीबीआई अधिकारी बनकर  हैक किये हुए लैंड लाइन नंबर की वजह से उन लोगो से बात करते थे और झांसे में लाकर रकम ऐंठते थ। सीबीआई ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने इस मामले में एक आंतरिक जांच भी कर रही है कि कही सीबीआई मुख्यालय से कोई कर्मचारी इसमें शामिल तो नही है


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top