News

शरजील इमाम के बाद इस युवती ने उठाए SC पर सवाल, अफजल गुरु को बताया निर्दोष

CAA के विरोध में देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है, लेकिन अब जिस तरह से एक के बाद एक वीडियो सामने आ रहे हैं, उससे एक बात पूरी तरह से साफ हो गई है कि कुछ लोग विरोध प्रदर्शन के नाम पर राजनीति और मुस्लिम समुदाय को भड़काने का काम कर है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(27 जनवरी):   CAA के विरोध में देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है, लेकिन अब जिस तरह से एक के बाद एक वीडियो सामने आ रहे हैं, उससे एक बात पूरी तरह से साफ हो गई है कि कुछ लोग विरोध प्रदर्शन के नाम पर राजनीति और मुस्लिम समुदाय को भड़काने का काम कर है। पहले एएमयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष, फिर शाहीन बाग में जेएनयू के छात्र शरजील इमाम और अब एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें एक युवती सुप्रीम कोर्ट पर ही सवाल खड़ी कर रही है।

शरजील इमाम के बाद बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक दूसरी वीडियो जारी करके सियासी गलियारों में हड़कंप मचा दिया है। संबित पात्रा ने अपने ट्वीटर अकांउट पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें एक युवती संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु को निर्दोष बताते हुए देश की सुप्रीम अदालत पर ही सवाल खड़े कर रही है। हालांकि यह अभी साफ नहीं हो पाया है कि यह वीडियो कहां का है और इस युवती क्या नाम है।

संबित पात्रा ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें लिखा है, ‘अब उस नापाक शरजील इमाम के बाद जरा इस मोहतरमा को भी सुन लीजिए। हमें किसी पे भरोसा नहीं है...Supreme Court पर भी विश्वास नहीं... अफजल गुरु निर्दोष था...रामजन्मभूमि पर मस्जिद बनना था... दोस्तों इतने जहर की खेती (वो भी mass manufacturing) इन कुछ ही दिनों में तो नहीं हुआ होगा??’

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र नेता शरजील इमाम का एक बयान सामने आया, जिसमें वह असम को भारत से अलग करने की बात कर रहे हैं, दिल्ली में चक्का जाम की बात कर रहे हैं। शरजील के इन बयानों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। सिर्फ दिल्ली पुलिस ही नहीं, बल्कि अलीगढ़ पुलिस, बिहार पुलिस और असम पुलिस ने भी शरजील इमाम के खिलाफ मामला दर्ज किया है और उसकी तलाश की जा रही है।

इससे एएमयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा था, 'दुनिया में कहीं सब्र देखना है, तो हिंदुस्तान के मुसलमानों का देखिए। 1947 से 2020 तक मुसलमान सब्र कर रहा है कि हिंदुस्तान टूट ना पाए।' वे यहीं नहीं रुके, इसके आगे जो उन्होंने बोला वो एक कौम को भड़काने वाला बयान था। उन्होंने ये बयान एएमयू में 22 जनवरी की देर शाम धरने पर दिया, जो गुरुवार को देखते ही देखते वायरल हो गया। फैजुल हसन के इस बयान की बीजेपी नेताओं समेत प्रसिद्ध गायिका मालिनी अवस्थी और कईयों ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top