News

कांग्रेस मनाएगी विश्वासघात दिवस

मोदी सरकार के आज 4 साल पूरे हो गए। इस मौके पर बीजेपी देशभर में जश्न मनाने की तैयारी में है तो कांग्रेस समेत अन्य दूसरे दल विश्वासघात दिवस के तौर पर मनाने की तैयारी में है।

नई दिल्ली (26 मई): मोदी सरकार के आज 4 साल पूरे हो गए। इस मौके पर बीजेपी देशभर में जश्न मनाने की तैयारी में है तो कांग्रेस समेत अन्य दूसरे दल विश्वासघात दिवस के तौर पर मनाने की तैयारी में है। कांग्रेस सरकार के खिलाफ देश भर में आज मोर्चा खोलेगी। कांग्रेस के बड़े नेता 20 अलग अलग शहरों में आज केंद्र सरकार को घेरेंगे और प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए उनसे चार साल के कामकाज और वादों का हिसाब मागेंगे।

राज्यसभा में नेता नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। कांग्रेस के सीनियर नेता और वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी भुवनेश्वर और मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस का मोर्चा संभालेंगे। देश के बाकी शहरों में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों को केंद्र सरकार को घेरने का निर्देश पार्टी की तरफ से दिया गया है। राज्य इकाइयां  जिला स्तर पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगी। पेट्रोल की बढ़ती किमतों की वजह से कांग्रेस ने पहले ही केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन कर रही है। माना जा रहा है कि आज भी यही मुद्दा सबसे गरम रहने वाला है।आपको बात दें कि 26 मई 2014 नरेंद्र मोदी ने देश की कमान संभाली और वो देश के 15वें प्रधानमंत्री बने। बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए देश में पहली बार अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। बीजेपी के नेतृत्व में NDA ने 16वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में लगभग 335 सीटों पर कब्जा कर। कांग्रेस को कभी ना भूल पाने वाली शिकस्त दी। 543 सदस्यीय लोकसभा में अकेले दम पर बीजेपी ने 282 सीटों पर कब्जा कर सियासत की एतिहासिक इबारत लिखी थी।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top