Blog single photo

ऐसे सुलझी मेजर की पत्नी की हत्या की गुत्थी !

दिल्ली पुलिस ने मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी की हत्या की गुत्थी सुलझा लेने का दावा किया है। पुलिस ने इस सिलसिले में मेजर अमित द्विवेदी के दोस्त मेजर निखिल हांडा को मेरठ से गिरफ्तार किया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 24 जून ): दिल्ली पुलिस ने मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी की हत्या की गुत्थी सुलझा लेने का दावा किया है। पुलिस ने इस सिलसिले में मेजर अमित द्विवेदी के दोस्त मेजर निखिल हांडा को मेरठ से गिरफ्तार किया है। पुलिस को घटना स्थल से मिले सीसीटीवी फुटेज और मृतक के कॉल डिटेल से निखिल हांडा पर हत्या की इस वारदात को अंजाम देने का शक हुआ।मृतका के मोबाइल फोन की जांच की गई तो अखिरी कॉल डिटेल निखिल हांडा की मिली। इसके आधार पर ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक हत्या के बाद मेजर हांडा अपनी कार में दिल्ली NCR में ही घंटों इधर-उधर चक्कर काटता रहा। इस बीच मेजर हांडा ने अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर रखा था। पुलिस ने बताया कि CCTV फुटेज में शैलजा मेजर हांडा की कार में उनके साथ नजर आई थीं। घटनास्थल से मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को मेजर हांडा पर शक हो गया था, जिसके बाद उनकी सिल्वर कलर की होंडा सिटी कार पर नजर रखी जा रही थी। जैसे ही मेरठ दौराला के पास मेजर हांडा की कार दिखने की सूचना मिली, पुलिस टीम मेरठ को रवाना कर दी गई और मेजर हांडा को गिरफ्तार कर लिया।

आपको बता दें कि शनिवार दोपहर करीब 1 बजकर 28 मिनट पर दिल्ली छावनी मेट्रो स्टेशन के पास वरार चौराहे पर मेजर द्विवेदी की पत्नी की लहूलुहान लाश मिली थी। शुरू में ऐसा लग रहा था कि शैलजा की हत्या दुर्घटना के चलते हुई। लेकिन मेडिकल जांच में पता चला कि शैलजा की गला काट कर हत्या की गई थी। पुलिस का कहना है कि हत्यारे ने इसे दुर्घटना का रूप देने के लिए लाश को गाड़ी से रौंद दिया था, जिससे शव का चेहरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। पुलिस ने आशंका जताई है कि कत्ल से पहले किसी बात पर कातिल और मेजर द्विवेदी की पत्नी का मनमुटाव हुआ होगा।पुलिस जांच में मेजर की पत्नी के दूसरे मेजर से प्रेम प्रसंग होने की बात सामने आ रही थी। पुलिस से पूछताछ में मेजर अमित द्विवेदी ने पत्नी का एक दूसरे मेजर से संबंध होने का शक जताया था। पूछताछ में अमित द्विवेदी ने बताया कि दिल्ली आने से पहले दीमापुर में उनकी पोस्टिंग थी, यहां पर उनकी पत्नी की नजदीकियां एक दूसरे मेजर से बढ़ गई थीं। दिल्ली आने के बाद भी उनकी पत्नी की उस मेजर से बातचीत होती थी।गौरतलब है कि मेजर अमित द्विवेदी पहले दीमापुर में तैनात थे। अभी दिल्ली ट्रेनिंग के लिए आए हुए थे। जल्द ही उन्हें यूएन मिशन पर सूडान जाना था। शैलजा दिल्ली की रहने वाली थीं और अमित द्विवेदी मेरठ के रहने वाले थे। 2009 में उनकी शादी हुई थी। उनका एक 6 साल का बेटा है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top